Type to search

Bihar Politics..RSS प्रमुख मोहन भागवत के आगमन पर सियासत गरमाई

राजनीति राज्य

Bihar Politics..RSS प्रमुख मोहन भागवत के आगमन पर सियासत गरमाई

Share

Bihar Politics: Bihar में दो दिवसीय दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत आगामी 4 दिसंबर को आने वाले हैं। उनके आने की खबर से ही अब बिहार में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। संघ प्रमुख के दौरे को लेकर Congress और RJD नीतीश सरकार पर अटैक के मूड में आ गई है। सबसे पहले Congress ने जहां संघ प्रमुख के दौरे से NItish की राजनीति को खतरा बताया तो JDU ने भी पटलवार करते हुए कहा कि Congress सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रही है। 

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बिहार आने से पहले ही Congress ने उनकी यात्रा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। साथ ही इसे लेकर नीतीश सरकार पर तंज कसने भी शुरू कर दिए हैं।

बिहार में RSS अपने हिडेन एजेंडे पर काम तेज करने वाली है, और संघ प्रमुख मोहन भागवत का दौरा उसी कड़ी का हिस्सा है: प्रेमचंद्र मिश्रा, MLC, Congress.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार को बिहार में राजनीतिक रूप से हाशिए पर लाने की कोशिश की जा रही है ऐसे में नीतीश कुमार का दायित्व है कि संघ प्रमुख के बिहार दौरे पर नजर रखें। मिश्रा ने कहा कि बिहार और बंगाल बीजेपी के टारगेट में है और यह दौरा भी उसी का हिस्सा है। दूसरी ओर JDU ने संघ प्रमुख पर congress द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया है.।

JDU के एमएलसी ग़ुलाम रसूल बलियाबी ने कहा कि congress से पूछ कर ही कोई कहीं आएगा-जाएगा क्या। ये देश सभी का है कोई कहीं भी जा सकता है और आ सकता है। बलियावी ने कहा नीतीश कुमार विकास के काम में लगे हुए हैं और इसके पहले भी संघ प्रमुख कांग्रेस के शासन में भी आए हैं। उन्होंने कहा कि congress नीतीश कुमार की छवि को ख़राब करने की कोशिश कर रही है वो किसी का ठेकेदार है क्या। JDU के मुस्लिम नेता ने कहा कि कांग्रेस भ्रम फैलाने का लगातार लेकिन असफल प्रयास कर रहा है। 

बिहार के दो दिवसीय दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत पटना में अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद पटना में पूर्वांचल के राज्यों के भी संगठन की बैठक में शामिल होंगे। दरअसल पहले यह बैठक देश के सभी राज्यों की एक साथ होती थी, लेकिन कोरोना( COVID-19) के कारण इस बार यह अति महत्वपूर्ण बैठक अलग-अलग क्षेत्रों में की जा रही है। 

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.