Type to search

Bihar | 19 शिक्षक नियोजन इकाइयों की चयन प्रक्रिया रद्द करने की सिफारिश

करियर राज्य

Bihar | 19 शिक्षक नियोजन इकाइयों की चयन प्रक्रिया रद्द करने की सिफारिश

Share
bihar

इस वक्त एक ताजा खबर शिक्षा विभाग से जुड़ी हुई सामने आ रही है. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विभाग को पत्र लिखकर 19 पंचायत नियोजन इकाइयों की चयन प्रक्रिया रद्द करने की सिफारिश की है। चयन प्रक्रिया के साथ-साथ काउंसलिंग को भी कैंसल करने की बात डीईओ ने प्राथमिक शिक्षा निदेशक की है। जमुई जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से प्राथमिक शिक्षा निदेशक को लिखे गए पत्र के मुताबिक जमुई जिले में चकाई प्रखंड की सभी 19 पंचायत नियोजन इकाइयों की काउंसलिंग और चयन प्रक्रिया को निरस्त करने की अनुशंसा की गई है।


पत्र में लिखा गया है कि इन नियोजन इकाइयों ने विशेषकर झारखंड के अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग प्रक्रिया से सुनियोजित तौर पर बाहर रखा है। साथ ही समूची नियोजन प्रक्रिया को खारिज करते हुए नये सिरे से कराने का आग्रह किया है। प्राथमिक शिक्षा निदेशक को लिखे पत्र में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा है कि अभ्यर्थी बिपिन कुमार ने जिला पदाधिकारी के जरिये भेजे गये शिकायती पत्र में बताया है कि दुलमपुर नियोजन इकाई में राज्य के बाहर के निवासी अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग प्रक्रिया में भाग लेने नहीं दिया गया है. चकाई प्रखंड की सरौन नियोजन इकाई में अभ्यर्थी नीरज कुमार की काउंसेलिंग इस आधार पर रद्द कर दी गयी कि वह झारखंड का निवासी है. प्राप्त शिकायत पत्रों की जांच की गयी, जो सही पायी गयी.

रोहतास जिले के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह कोचस प्रखंड की कुच्छिला और कपसियां ग्राम पंचायत नियोजन इकाई को आधिकारिक पत्र के जरिये बता दिया गया है कि काउंसेलिंग के बाद दस्तावेजों की जांच के क्रम में दोनों जगहों पर अभी एक-एक अभ्यर्थी के टीइटी अंकपत्र गलत हैं. लिहाजा इनका चयन रद्द कर इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया जाये.

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.