Type to search

Bihar..सिर्फ कल के लिए खुला रहेगा बैंक

जरुर पढ़ें बड़ी खबर

Bihar..सिर्फ कल के लिए खुला रहेगा बैंक

Share
Bihar..bank will be closed

Bihar ..All India Bank Officer Association के आह्वान पर आज State Bank को छोड़कर सभी बैंकों की हड़ताल है। गुरुवार को एकदिवसीय हड़ताल में आह्वान ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉइज एसोसिएशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन, बैंक इंप्लॉइज फेडरेशन और यूनाइटेड फोरम ऑफ ग्रामीण बैंक यूनियन ने किया है । वहीं इसका समर्थन State Bank का यूनियन ऑयबोक, एनसीबीइ और भारतीय मजदूर संघ का बैंक यूनियन नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स ने भी हड़ताल का नैतिक समर्थन किया है।

इस एकदिवसीय हड़ताल के कारण BIhar.. में Bank की 5127 शाखाओं के कामकाज प्रभावित होंगे और लगभग पांच लाख करोड़ के नकद, डिजिटल व चेक क्लियरिंग का व्यापार प्रभावित होगा। व्यावसायिक बैंक और ग्रामीण बैंक के 30 हजार से ज्यादा बैंककर्मी हड़ताल में भाग लेंगे। इस हड़ताल में State Bank के कर्मचारी शामिल नहीं होंगे।

हड़ताल की वजह

बैंक निजीकरण का विरोध,

आउटसोर्सिंग व कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम का विरोध,

पर्याप्त नियुक्तियां,

बड़े कॉरपोरेट डिफॉल्टर्स के खिलाफ कड़ा एक्शन, 

बैंक डिपॉजिट की ब्याज दर में बढ़ोत्तरी

और सर्विस चार्ज में कटौती

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि बैंककर्मी, जहां बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ गुरुवार को हड़ताल पर जा रहे हैं। वहीं रिजर्व बैंक द्वारा कॉरपोरेट सेक्टर को बैंक खोलने का लाइसेंस दिए जाने की अनुशंसा को लेकर वे आक्रोश में हैं, क्योंकि कुल एनपीए का 65 फीसदी बकाया कॉरपोरेट सेक्टर पर है, जिनके द्वारा ॠण नहीं लौटाये जाने से बैंक का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। 

आज की बैंक हड़ताल के बाद केवल कल बैंक खुला है। इसके बाद 28 नवंबर को चौथा शनिवार और 29 को रविवार तथा 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती का अवकाश है। इस तरह बैंक एक दिसंबर को खुल पाएगा। इससे महीने की अंतिम तिथि को पेंशन भुगतान व वेतन निकासी करने वाले customers को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

http://sh028.global.temp.domains/~hastagkh/rbi-proposal-tata-birla-can-open-private-banks/
Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *