Type to search

Bihar Voting : शाम 6 बजे तक 51.99% मतदान

बिहार चुनाव

Bihar Voting : शाम 6 बजे तक 51.99% मतदान

Share
bihar chunav

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग संपन्न हो गया है। दूसरे चरण में करीब ढाई लाख सुरक्षा बलों के सुरक्षा इंतजामों के बीच 17 जिलों के दो करोड़ 86 लाख 11 हजार 164 मतदाता, 41,362 मतदान केंद्रों पर 1,463 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो गया। शाम 6 बजे तक 51.99 फीसदी मतदान हुआ है। आज सुबह सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी समेत कई दिग्गजों ने मतदान किया।

अब किसकी किस्मत में विधानसभा की कुर्सी होगी। इसका खुलासा 10 नवंबर को रिजल्ट के दिन ही होगा। इधर बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने दावा किया है कि दूसरे चरण में एनडीए गठबंधन 80 सीट जीतेगी। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत से स्पष्ट बहुमत मिलने के संकेत हैं।

इससे पहले दूसरे चरण के चुनाव में ईवीएम की खराबी की शिकायत की वजह से कई जगहों पर एक दो घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ। उधर मधुबनी में तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश की जनसभा मे प्याज फेंके गए थे हालांकि पहले पत्थर फेंके जाने की सूचना थी। मतदान के शुरू में ही बिहार के कई दिग्गज नेताओं ने अपने वोट डाले।

इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री समेत उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार भाजपा प्रभारी संजय जायसवाल और गोड्डा एमपी निशिकांत दुबे जैसे नेता शामिल थे। वहीं वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *