Type to search

भारत में लॉन्च हुई एयरबैग वाली Bike, जानें फीचर्स और कीमत

कारोबार जरुर पढ़ें देश

भारत में लॉन्च हुई एयरबैग वाली Bike, जानें फीचर्स और कीमत

Share

मुंबई – कारों में एयरबैग होना सामान्य बात है, लेकिन अब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में एक ऐसी बाइक लॉन्च की है, जिसमें एयरबैग दिया गया है. होंडा की ये नई बाइक है Honda Gold Wing Tour, जिसकी कीमत भी आपको हैरान कर देगी. जितने में आप इस बाइक को खरीदेंगे, उससे कम में ही एक फॉर्चूनर खरीदी जा सकती है.

होंडा गोल्ड विंग टूर की एक्स-शोरूम कीमत गुरुग्राम में 39.20 लाख रुपये है. वहीं फॉर्चूनर की एक्स-शोरूम कीमत करीब 32 लाख रुपये से शुरू होती है.
कंपनी ने गुरुग्राम के अलावा मुंबई, बेंगलुरू, इंदौर, कोच्चि, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता में स्थित एक्सक्लूसिव बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप पर इस लक्जरी बाइक की बुकिंग लेने लगी है. चेन्नई, कोच्चि और बेंगलुरू में तो इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 40 लाख रुपये के पार है. कंपनी ने इस बाइक में 1,833 सीसी का इंजन दिया है, जो 170 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

होंडा गोल्डविंग टूर में एयरबैग के अलावा भी कई जबरदस्त फीचर दिए गए हैं. इसमें एक्सटेंडेड इलेक्ट्रिक स्क्रीन (Extended Electric Screen) दिया गया है, जिसे बाएं हैंडलबार से ऑपरेट किया जा सकता है. कंपनी ने इसमें 7 इंच का टीएफटी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले स्क्रीन (TFT Liquid Crystal Display Screen) दिया है. होंडा की इस बाइक में जाइरोस्कोप भी है, जो टनल में भी राइडर को नेविगेशन की सुविधा देता है. इसमें एप्पल कारप्ले (Apple CarPlay) और एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) भी है. इनके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (Bluetooth) और यूएसबी टाइप-सी (USB Type-C) सॉकेट जैसे फीचर्स भी हैं.

गोल्ड विंग बाइक के अन्य फीचर्स में क्रूज कंट्रोल (Cruise Control) भी शामिल है. इसमें कारों की तरह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (Automatic Transmission) का फीचर भी है. इस बाइक में चार ऑटोमैटिक राइड मोड हैं. बाइक को मैनुअल मोड में भी चलाया जा सकता है. इस बाइक में होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) फीचर भी है, जो रियर व्हील का ट्रैक्शन बनाए रखता है. बाइक के सस्पेंशन को भी एडजस्ट किया जा सकता है. इसके टैंक की कैपेसिटी 21 लीटर है.

Bike with airbags launched in India, know features and price

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *