Type to search

BJP ने 4 राज्यों में नियुक्त किए प्रभारी

देश राजनीति

BJP ने 4 राज्यों में नियुक्त किए प्रभारी

Share
bjp

राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी किलेबंदी शुरू कर दी है। पार्टी ने चार राज्यों के लिए अपने प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है और केंद्रीय मंत्रियों को यह जिम्मा सौंपा है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को कर्नाटक और अश्विनी वैष्णव को महाराष्ट्र के लिए राज्यसभा चुनाव का प्रभारी बनाया है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को राजस्थान और गजेंद्र सिंह शेखावत को हरियाणा में राज्यसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनावों के लिए 22 उम्मीदवारों की घोषणा की है और पार्टी ने राजस्थान तथा हरियाणा में एक-एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया है। राज्यसभा चुनावों के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण के नाम शामिल हैं। हालांकि, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा विनय सहस्त्रबुद्धे तथा ओ पी माथुर जैसे वरिष्ठ नेताओं के नाम नहीं हैं।

भाजपा ने 10 जून को होने जा रहे द्विवार्षिक राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से आठ, महाराष्ट्र और कर्नाटक से तीन-तीन, बिहार और मध्य प्रदेश से दो-दो तथा राजस्थान, उत्तराखंड, झारखंड और हरियाणा, इन चारों राज्यों में से प्रत्येक से एक-एक उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा दो निर्दलीय उम्मीदवारों-राजस्थान से सुभाष चंद्रा और हरियाणा से कार्तिकेय शर्मा- का समर्थन करेगी। सुभाष चंद्रा राजस्थान से और कार्तिकेय शर्मा हरियाणा से निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दिन में असेंबली लॉबी में चंद्रा से मुलाकात की। हरियाणा से राज्यसभा सदस्य के तौर पर चंद्रा का कार्यकाल एक अगस्त को समाप्त होने वाला है।

BJP appointed in-charges in 4 states

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *