Type to search

बीजेपी हार्दिक पटेल, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को उतार सकती है मैदान में, कइयों का कटेगा टिकट

देश राजनीति

बीजेपी हार्दिक पटेल, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को उतार सकती है मैदान में, कइयों का कटेगा टिकट

Share
BJP

गुजरात चुनाव को लेकर हलचल बढ़ती जा रही है. मंगलवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक हुई. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी हिमाचल प्रदेश की तरह ही गुजरात में भी कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट सकती है. अमित शाह के आवास पर बैठक के बाद सभी नेता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे. यहां अमित शाह, जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों पर विचार करने के लिए गुजरात के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रोपाला, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल और संगठन महामंत्री बीएल संतोष मौजूद रहे. गुजरात संगठन महामंत्री रत्नाकर भी बैठक में मौजूद रहे. ये बैठक करीब 3 घंटे तक चली. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी गुजरात में 20 से 25 प्रतिशत विधायकों के टिकट काट सकती है. कई वरिष्ठ विधायकों के भी टिकट काटे जायेंगे. इससे पहले सोमवार को भी अमित शाह के आवास पर मैराथन बैठक हुई थी जिसमें गुजरात बीजेपी के नेताओं ने हिस्सा लिया था.

सूत्रों के अनुसार, हार्दिक पटेल, अल्पेश, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को बीजेपी से टिकट मिल सकता है. इसके अलावा सीएम भूपेन्द्र पटेल, गृह राज्यमंत्री हर्ष सांघवी, स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल, कुबेर डिंडोर, जीतू चौधरी, दिलीप ठाकोर, जयेश राडाडिया, ईश्वर पटेल, संगीता पाटिल, शंकर चौधरी, नरेश पटेल, जगदीश पांचाल को टिकट मिल सकता है.

बीजेपी गुजरात में करीब ढाई दशक से ज्यादा समय से सत्ता में है. इस बार कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी को आप से भी चुनौती मिल रही है. हालांकि इसी बीच मंगलवार को बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका भी दिया है. दस बार के कांग्रेस विधायक मोहन सिंह राठवा कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बता दें कि, गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है. 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

BJP can field Hardik Patel, cricketer Ravindra Jadeja’s wife in the field, tickets will be cut for many

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *