Type to search

BJP योगी को दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी : सूत्र

जरुर पढ़ें देश राजनीति

BJP योगी को दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी : सूत्र

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी हाई कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पार्टी में कद और बढ़ा सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी बीजेपी संसदीय बोर्ड के मेंबर बनाए जा सकते हैं. जल्दी ही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संसदीय बोर्ड का पुनर्गठन करने वाले है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिल्ली दौर पर जा रहें है.

सीएम गोरखपुर से सीधे दिल्ली के लिए रवाना होंगे और दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे. सीएम को दिल्ली बुलाया गया है. बता दें कि भाजपा संसदीय बोर्ड में कुल 11 सदस्य होते है. फिलहाल इस बोर्ड में सिर्फ 7 सदस्य ही हैं. सुषमा स्वराज,अरुण जेटली के निधन बाद कोई भी नए सदस्य की एंट्री नही हुई है. इसके साथ ही थावरचंद्र गहलोत के राज्यपाल बनने और वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बनने के बाद भी किसी को बोर्ड में शामिल नहीं कराया गया है. लिहाजा माना जा रहा है कि इस बार 4 नए सदस्यों को संसदीय बोर्ड में शामिल कराया जाएगा. यूपी से सीएम योगी भी हो सकते है.

भाजपा संसदीय बोर्ड पार्टी के अंदर बड़ा मायने रखता है. संसदीय बोर्ड ही तय करता है कि भाजपा किस राज्य में क्या रणनीति बनाएगी. फिलहाल पीएम नरेंद्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह, राषट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, और मध्य-प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ बी एल संतोष भी संसदीय बोर्ड के सदस्य है. कहा जा रहा है कि इस बार 4 नए सदस्यों के रुप में निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, सर्वानंद सोनेवाल, स्मृति ईरानी, भूपेंद्र यादव, को भी मौका मिल सकता है.

BJP can give big responsibility to Yogi: Sources

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *