Type to search

करहल से बीजेपी प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

जरुर पढ़ें देश राजनीति

करहल से बीजेपी प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

Share

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections) के तीसरे चरण में मैनपुरी (Mainpuri ) की करहल सीट पर रविवार को मतदान हुआ था और इस सीट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीजेपी के प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं ब बीजेपी प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने चुनाव आयोग से 64 बूथों पर कब्जा करने की शिकायत की है. उन्होंने दन्नाहार के बूथ संख्या 110 पर बूथ कैप्चरिंग का वीडियो भी जारी किया है और कहा कि करहल सीट पर फिर से मतदान होना चाहिए. वहीं इस सीट पर एसपी चीफ अखिलेश यादव ने बड़ी जीत का दावा किया है. गौरतबल है कि बघेल केन्द्रीय मंत्री हैं और वह आगरा से सांसद हैं.

रविवार को करहल सीट पर मतदान हुआ और एसपी प्रमुख अखिलेश ने दावा किया है कि वह बड़ी जीत दर्ज करने जा रहे हैं. वहीं मतदान के बाद बीजेपी प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने करहल सीट पर फिर से मतदान कराने की मांग की और कहा कि यहां पर मतदान केन्द्र पर बूथ कैप्चरिंग हुई है. लिहाजा इस सीट पर फिर से मतदान होना चाहिए. गौरतलब है कि करहल सीट पर वोटिंग पिछले चुनाव की तुलना में ज्यादा हुई है.

जानकारी के मुताबिक मैनपुरी में इस बार पिछले चुनाव की तुलना में करीब 54 हजार अधिक मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया है. वहीं अब सभी सियासी दल इसके मायने निकाल रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस बार मैनपुरी की सदर सीट में पिछले चुनाव की तुलना में करीब तीन फीसदी वोट ज्यादा पड़ा है. अगर इस सीट की बात करें तो 2017 में एसपी ने 8831 वोटों से जीत दर्ज की थी.

वहीं जिले में रविवार शाम छह बजे मतदान समाप्त हो गया है और इस बार ज्यादा वोट पड़ने को लेकर सभी सियासी दल अपने अपने तरीके से इसकी व्याख्या कर रहे हैं. एसपी और बीजेपी ने इसको लेकर मंथन शुरू कर दिया है. हालांकि सही तस्वीर तो 10 मार्च के बाद ही पता चल सकेगी.

BJP candidate from Karhal SP Singh Baghel alleges booth capturing

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *