Type to search

5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने चुने प्रभारी, यूपी की कमान धर्मेंद्र प्रधान के हाथों

देश राजनीति

5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने चुने प्रभारी, यूपी की कमान धर्मेंद्र प्रधान के हाथों

Share

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में आज यानी बुधवार को बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावों के लिए चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। इसके तहत उत्तराखंड में प्रहलाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। वहीं, लॉकेट चटर्जी और आरपी सिंह सह प्रभारी होंगे।

पंजाब – पंजाब में गजेंद्र सिंह शेखावत को चुनाव प्रभारी बनने का मौका मिला है. यहां तीन सह प्रभारी बनाए गए हैं. इनमें हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा का नाम शामिल है.

मणिपुर – मणिपुर में भूपेंद्र यादव चुनाव प्रभारी बनाए गए तो वहीं, सह प्रभारी बनने का मौका प्रतिमा भौमिक और अशोक सिंघल को दिया गया है.

गोवा – गोवा चुनावों के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, मणिपुर के विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रभारी बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश – उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान चुनाव प्रभारी की कमान संभालेंगे। इसके साथ ही राज्य में सात सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। अनुराग ठाकुर, अर्जून मेघवाल, शोभा करंदलाजे, विवेक ठाकुर, सरोज पांडेय, कैप्टन अभिमन्यु और अनुपूर्ण देवी। वहीं, 6 संगठन प्रभारी भी बनाए गए हैं, जिसमें बृज से संजीव चौरसिया पश्चिम यूपी से संजय भाटिया, अवध से सत्या कुमार, कानपुर से सुधीर गुप्ता, गोरखपुर से अरविंद मेनन और काशी से सुनील ओझा का नाम शामिल है।

BJP elected in-charge for the assembly elections in 5 states, the command of UP in the hands of Dharmendra Pradhan

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.