Type to search

महुआ मोइत्रा के खिलाफ BJP ने दर्ज कराई शिकायत, गिरफ्तारी की मांग

जरुर पढ़ें देश राजनीति

महुआ मोइत्रा के खिलाफ BJP ने दर्ज कराई शिकायत, गिरफ्तारी की मांग

Share

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी पर मां काली का अपमान करने का आरोप लगाया है. साथ ही बीजेपी ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, महुआ मोइत्रा मंगलवार को India Today Conclave East 2022 में शामिल हुई थीं.

इस दौरान उन्होंने काली के पोस्टर को लेकर जारी विवाद पर कहा था कि काली के कई रूप हैं. मेरे लिए काली का मतलब मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी है. हालांकि, टीएमसी ने इस बयान दूरी बना ली थी और इसकी निंदा की थी. बंगाल बीजेपी ने महुआ के इस बयान पर मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी की नेता राजर्षि लहिरी ने कोलकाता के रबिंद्र सरोबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इसमें कहा गया है कि महुआ मोइत्रा में एक कार्यक्रम में काली को लेकर कहा कि काली मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं. मोइत्रा ने जानबूझकर हमारे धर्म और धार्मिक मान्यता के बारे में यह बयान दिया.

बीजेपी नेता ने अपनी शिकायत में कहा, यह बयान काली देवी का अपमान करने के इरादे से दिया गया. वर्तमान में पूरे पश्चिम बंगाल राज्य में सांप्रदायिक हिंसा हो रही है और संपत्तियों को नष्ट किया जा रहा है. पुलिस ठीक से काम नहीं कर रही है. शिकायत में आगे कहा गया है कि ऐसे में महुआ मोइत्रा का बयान स्थिति को और बिगाड़ सकती है. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का किसी को कोई अधिकार नहीं है. महुआ मोइत्रा का बयान व्यावहारिक रूप से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देता है. ऐसे में महुआ के खिलाफ 153A and 295A के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए.

BJP files complaint against Mahua Moitra, demands arrest

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *