Type to search

BJP ने पुष्कर सिंह धामी के हाथों में सौंपी उत्तराखंड की कमान

जरुर पढ़ें देश राजनीति

BJP ने पुष्कर सिंह धामी के हाथों में सौंपी उत्तराखंड की कमान

Share

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में धामी के नाम पर मुहर लगी. पार्टी ने एक बार फिर युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर भरोसा जताया है. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी मौजूद रहे. जिसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया गया. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आ चुके थे, जिसके बाद 11 दिन बाद प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया गया है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिलने के बाद नए सीएम चेहरे को लेकर मामला पेचीदा बना हुआ था. सीएम के लिए पिछले कई दिनों से कई नेताओं के नामों पर मंथन चल रहा था. मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर सजेगा, इसका फैसला आज बीजेपी के विधायक मंडल दल की बैठक के बाद साफ हो गया है. जिसके बाद 23 मार्च को नए सीएम शपथ ले सकते हैं.

पुष्कर सिंह धामी राज्य विधानसभा के सदस्य नहीं है और इस बार उन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी भुवन कापड़ी ने चुनाव हराया है. लिहाजा धामी को विधानसभा का सदस्य बनने के लिए फिर से चुनाव लड़ना होगा. ये तभी संभव होगा, जब कोई विधायक अपनी सीट से इस्तीफा देगा. हालांकि अभी तक बीजेपी के कई विधायक धामी के लिए सीट छोड़ने का दावा कर चुके हैं.

BJP handed over the command of Uttarakhand in the hands of Pushkar Singh Dhami

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *