Type to search

BJP नेता पर अमित शाह के नाम पर 2 करोड़ की ठगी का आरोप, FIR दर्ज

जरुर पढ़ें देश राजनीति

BJP नेता पर अमित शाह के नाम पर 2 करोड़ की ठगी का आरोप, FIR दर्ज

Share

नई दिल्ली – बीजेपी के नेता और रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चैयरमैन और उनके बेटों पर गृहमंत्री अमित शाह के नाम पर 2 करोड़ की ठगी करने का आरोप लगा है. यह आरोप मुंबई के एक होटल कारोबारी ने लगाया है कि बीजेपी नेता और रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न और उनके बेटे बृजेश रत्न ने रेलवे के अलावा कई और प्रोजेक्ट दिलवाने के नाम पर उनसे 100 करोड़ की डील की और 2 करोड़ रुपये एडवांस ले लिए, बाद में पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. शिकायतकर्ता प्रवल चौधरी ने बताया कि मेरे पास राहुल शाह और अनीश बंसल का फोन आया था. जहां कहा गया कि भाईसाहब काम आपका हो जाएगा आप 2 रुपये (कोड वर्ड) का टोकन लेकर कुशक रोड आ जाओ,जहां अगले 1 घंटे में गृहमंत्री साहब को कॉल करेंगे. शिकायतकर्ता के मुताबिक, वो होटल के कारोबार में है और रेलवे में भी काम करना चाहता था,इसी सिलसिले में उनकी मुलाकात गुजरात के रहने वाले राहुल शाह और अनीस बंसल से हुई.

दोनों ने इसी साल 27 मार्च को ब्रजेश रत्न से मिलने के लिए लुटियन दिल्ली के कुशक रोड के बंगले पर बुलाया, बताया गया कि ब्रजेश के पिता रमेश चन्द्र रत्न बीजेपी नेता है और रेलवे बोर्ड के चैयरमैन हैं। ये भी कहा गया कि इनका गृह मंत्री अमित शाह और उनके बेटे के साथ रोज का उठना बैठना है. इसके बाद 28 मार्च को रेलवे के 28 प्रोजेक्ट दिलवाने के नाम पर बृजेश रत्न ने 100 करोड़ की डील की और टोकन मनी के तौर पर राहुल शाह और अनीस बंसल ने 2 करोड़ रुपये एडवांस लेकर उसी रात अमित शाह से बात कराने का वादा किया. लेकिन, शिकायतकर्ता को अपने एक जानकर से पता चला कि रमेश चंद्र रत्न रेलवे बोर्ड के चेयरमैन नहीं है, तो उनको खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ.

उन्होंने राहुल शाह और अनीस बंसल से उनके पैसे लौटने को कहा तो दोनों काफी दिन तक आनाकानी करने लगे. चूंकि पैसे अमित शाह के नाम पर लिए गए थे लिहाजा वो खुद अमित शाह से मिलने पहुंच गए और उनके स्टाफ को पूरी बात बताई. जिसके बाद अमित शाह के आदेश पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज कर ली, इस मामले में रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न से बात की तो उन्होंने इस पूरी ठगी में खुद के और अपने बेटों के शामिल होने से साफ इंकार कर दिया. उन्होंने शिकायतकर्ता पर ही जानबूझकर झूठा फंसाने का आरोप लगा दिया.

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी राहुल शाह, अनीस बंसल और बृजेश रत्न के ब्यान दर्ज कर अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है

BJP leader accused of cheating 2 crores in the name of Amit Shah, FIR registered

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *