Type to search

बीजेपी विधायक टी राजा सिंह फिर गिरफ्तार

जरुर पढ़ें देश राजनीति

बीजेपी विधायक टी राजा सिंह फिर गिरफ्तार

Share

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता टी राजा सिंह (T Raja Singh) को पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में हैदराबाद पुलिस ने आज एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया. उन्हें भारी प्रदर्शनों के बीच 23 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि उन्हें कोर्ट से उसी दिन जमानत मिल गई थी. इसके बाद प्रदर्शन और तेज हो गए. प्रदर्शनकारी उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

23 अगस्त को बीजेपी ने भी राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था और नोटिस जारी कर जवाब मांगा कि उन्हें क्यों नहीं निष्कासित कर दिया जाए. हैदराबाद के गोशामहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजा सिंह अपनी कट्टर धार्मिक बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं और इस वजह से सुर्खियों में भी बने रहते हैं.

बीजेपी विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था. वीडियो में राजा सिंह कथित तौर पर एक धर्म विशेष के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं. फारुकी ने हाल ही में शहर में एक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी. सिंह के बयान के बाद ही भारी प्रदर्शन शुरू हो गए. बुधवार को शहर के कुछ हिस्सों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया. तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली ने कहा कि सरकार कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करेगी और अन्य धर्मों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगी और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

अली ने कहा, ‘‘राजा सिंह के खिलाफ पूरे राज्य में कई शिकायत हैं कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी की है. उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था.’’ उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए.

BJP MLA T Raja Singh arrested again

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *