Type to search

BJP-RSS prepares Master Plan for next year election! Modi gets engaged in Damage Control

देश राजनीति

BJP-RSS prepares Master Plan for next year election! Modi gets engaged in Damage Control

Share
BJP-RSS

उत्तर प्रदेश से जिस तरह की खबरें आ रही हैं, उसे लेकर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने बीजेपी में चिंता बढ़ा दी है. राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। नतीजतन, विपक्ष, खासकर सपा (Samajwadi Party – SP) और कांग्रेस (Congress) ने राज्य की बीजेपी (BJP) सरकार पर राज्य में अच्छी सुविधाओं के अभाव का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस – RSS) और भाजपा (BJP) के मुख्य नेता संभावित नुकसान को लेकर अलर्ट पर हैं। यही वजह है कि डैमेज कंट्रोल के लिए मिशन मोड पर काम करने की रणनीति तैयार की गई है।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में अहम बैठक की. इसमें उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश महासचिव सुनील बंसल भी शामिल हुए। बैठक में उत्तर प्रदेश में पार्टी की छवि पर कोरोना के प्रभाव और आगामी चुनावों में इसका क्या प्रभाव पड़ सकता है, इस पर चर्चा की गई।

सूत्रों के अनुसार बैठक में निर्णय लिया गया कि अभियान चलाकर सरकार प्रदेश में कोरोना को लेकर असंतोष को समाप्त करना चाहती है ताकि यूपी विधानसभा पर कोरोना का असर किसी भी तरह से न हो. इस काम में पार्टी के साथ-साथ संघ का भी सहयोग रहेगा। वहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद मोर्चा संभाला है और वह हर एक गांव की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए प्रदेश के जिले का दौरा कर रहे हैं.

कोरोना की दूसरी लहर ने खराब की छवि
दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गंगा नदी में शवों को डंप करने और गंगा के किनारे बड़ी संख्या में शवों को दफनाने के मुद्दे ने अंतरराष्ट्रीय बहस छेड़ दी है। इसके अलावा, बीजेपी ने यूपी में हालिया पंचायत चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इतना ही नहीं अयोध्या, मथुरा और काशी में पार्टी की हार ने नेतृत्व को चिंतित कर दिया है.

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.