Type to search

BJP ने पांच राज्यों में चुनाव प्रचार पर खर्च किए करोड़ों रुपये, राशि सुनते ही छूट जाएंगे पसीने

देश राजनीति

BJP ने पांच राज्यों में चुनाव प्रचार पर खर्च किए करोड़ों रुपये, राशि सुनते ही छूट जाएंगे पसीने

Share
BJP's focus on small castes

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु, बंगाल और केरल में इस साल के विधानसभा चुनावों के प्रचार पर कथित तौर पर 252 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। हैरानी की बात यह है कि इस राशि का 60 प्रतिशत अकेले तृणमूल कांग्रेस शासित बंगाल में इस्तेमाल किया गया है।

भाजपा द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे गए खर्च के ब्योरे के मुताबिक पार्टी ने पांच राज्यों में चुनाव प्रचार पर 252 करोड़ 02 लाख 71 हजार 753 रुपये खर्च किए. इसमें से 43.81 करोड़ रुपये असम में, 4.79 करोड़ रुपये पुडुचेरी में, 22.97 करोड़ रुपये तमिलनाडु में और 29.24 करोड़ रुपये केरल में खर्च किए गए।

तमिलनाडु में पार्टी ने 22.97 करोड़ रुपये खर्च किए। इस दक्षिणी राज्य में, द्रविड़ मुनेत्र कलाघम (DMK) अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी, अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कलाघम (AIADMK) से सत्ता छीनने में सफल रही। राज्य में बीजेपी को महज 2.6 फीसदी वोट मिले.

बीजेपी ने बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ फेंकने की पूरी कोशिश की थी. पार्टी ने राज्य में 151 करोड़ रुपये खर्च किए। दूसरी ओर, तृणमूल ने बंगाल में भाजपा से कुछ ज्यादा ही 154.28 करोड़ रुपये खर्च किए। केरल में, जहां लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) सत्ता बरकरार रखने में कामयाब रहा, भाजपा ने 29.24 करोड़ रुपये खर्च किए। बता दें कि विभिन्न दलों द्वारा किए गए खर्च का विवरण चुनाव आयोग द्वारा सार्वजनिक किया गया है।|

BJP spent crores of rupees on election campaign in five states, you will be sweated as soon as you hear the amount

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *