Type to search

पंजाब में कैप्टन के साथ बीजेपी का गठबंधन फाइनल

जरुर पढ़ें देश राजनीति

पंजाब में कैप्टन के साथ बीजेपी का गठबंधन फाइनल

Share

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह आगामी विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेंगे। इसके लिए उन्होंने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात की। इस बैठक में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे। बैठक में चुनाव की तैयारियों, घोषणा पत्र और सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई। साथ ही एक संयुक्त कमेटी बनाने पर सहमति बनी।

बैठक के बाद पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि आज बीजेपी, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के प्रमुखों ने मुलाकात की। इस दौरान अमित शाह भी मौजूद थे। बैठक में एक समिति बनाने पर सहमति बनी है, जिसमें तीनों पार्टी के दो-दो सदस्य शामिल होंगे। ये समिति पंजाब चुनाव के हर मसले पर बात करेगी। इसमें सीटों का बंटवारा, संयुक्त घोषणा पत्र आदि शामिल हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि चुनाव के ऐलान से पहले हर मुद्दे पर सहमति बन जाएगी।

पिछले साल तक शिरोमणि अकाली दल एनडीए गठबंधन का हिस्सा हुआ करता था, लेकिन नए कृषि कानून आने के बाद उसने बीजेपी से सारे नाते तोड़ लिए। इसके अलावा हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सोमवार की बैठक में बीजेपी ने शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) से गठबंधन किया, ये पार्टी प्रकाश सिंह बादल वाली नहीं है। इसके प्रमुख सुखदेव सिंह ढींडसा हैं। वो भी सोमवार की बैठक में कैप्टन के साथ अमित शाह के आवास पहुंचे थे।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की योजना 70-80 सीटों पर लड़ने की है, बाकी की सीटें वो कैप्टन और ढींडसा के खाते में डाल देंगे। हालांकि कौन सीट किसके पास जाएगी, इस पर टीमों पार्टियां मिलकर मंथन कर रही हैं।

BJP’s alliance with Captain in Punjab final

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *