Type to search

पंजाब चुनाव में BJP की रणनीति बिगाड़ेगी कांग्रेस का गेम, जानें क्या हैं अमित शाह का प्लान!

जरुर पढ़ें देश राजनीति

पंजाब चुनाव में BJP की रणनीति बिगाड़ेगी कांग्रेस का गेम, जानें क्या हैं अमित शाह का प्लान!

Share

अगले साल प्रस्तावित पंजाब विधानसभा चुनाव बेहद दिलचस्प हो चला है। कांग्रेस छोड़ने के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी का गठन कर लिया है। अब इस बात के प्रबल आसार हैं कि कैप्टन की पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन बना सकती है। हालांकि, अभी कैप्टन ने पूरी तरह से अपना प्लान जाहिर नहीं किया है। वह फिलहाल अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए हैं। सियासी जानकारों का मानना है कि यदि कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा के बीच गठबंधन होता है तो कांग्रेस को बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब विधानसभा चुनाव से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा था कि हम इस बारे में सकारात्मक हैं। हमारी कैप्टन साहब से भी चर्चा चल रही है। साथ ही हम शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ भी बात कर रहे हैं। हो सकता है हमारा गठबंधन हो। गृह मंत्री ने कहा कि पंजाब का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा, जिसका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा होगा, वो चुनाव जीतेगा। उन्होंने कहा कि जहां तक किसान आंदोलन का प्रश्न है, तो पीएम मोदी ने बहुत बड़ा दिल दिखाकर तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया है और आंदोलन को समाप्त करने को कहा है।

पंजाब में भाजपा महासचिव दुष्यंत गौतम ने कहा है कि भाजपा पंजाब में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी या नहीं, इस संबंध में फैसला कैप्टन ही करेंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी भी समान विधानधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करना चाहती है। अभी तक तीन कृषि कानून भाजपा और कैप्टन के बीच बाधा बन रहे थे। किन्तु अब चूंकि केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है तो दोनों के लिए गठबंधन का रास्ता खुल गया है।

BJP’s strategy will spoil the game of Congress in Punjab elections, know what is Amit Shah’s plan!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *