Type to search

लखनऊ और उन्नाव में RSS कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी

Breaking देश

लखनऊ और उन्नाव में RSS कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी

Share
Bomb threat

उत्तर प्रदेश के लखनऊ और उन्नाव के नवाबगंज में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इस संबंध में लखनऊ के मड़ियांव थाने में एफआईआर दर्ज की गई है और पुलिस फिलहाल इसकी जांच में जुटी है. दरअसल आरएसएस से जुड़े नीलकंठ तिवारी ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उन्हें वॉट्सऐप पर संघ के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी है. इनमें लखनऊ, उन्नाव के नवाबगंज और कर्नाटक में चार स्थानों पर स्थित संघ के कार्यालयों का जिक्र है.

तिवारी को किसी विदेश नंबर से वॉट्सएप मैसेज किया गया है, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी और कन्नड़ में धमकी दी गई है. इसमें रविवार रात आठ बजे विस्फोट की धमकी दी गई थी. इसमें लिखा गया ‘सरस्वती विद्या मंदिर, सेक्टर क्यू, सेक्टर-ए, सेक्टर के, अलीगंज, लखनऊ. वी49आर+जे8जी, नवाबगंज, उत्तर प्रदेश 271304: आपके छह पार्टी कार्यालय पर बमबारी की जाएगी. 8 बजे. हो सके तो विस्फोट को रोक लें.’

उत्तर प्रदेश के इन दोनों के अलावा इस धमकी भरे मैसेज में कर्नाटक में भी 4 अलग-अलग जगहों पर स्थित आरएसएस कार्यालयों का जिक्र है. अवध प्रांत के पदाधिकारी ने ये धमकी भरे मैसेज देखने के बाद आरएसएस के बड़े पदाधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी.

इस संबंध में लखनऊ के मड़ियांव थाना के एसएचओ ने बताया कि मामले में धारा 507 और आईटी एक्ट 66 के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस मामले में जांच कर रही है. वहीं संघ के इन कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Bomb threat to RSS offices in Lucknow and Unnao

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *