Type to search

Brahmastra ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़ा पीछे, साल का सबसे बड़ा सोमवार

मनोरंजन

Brahmastra ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़ा पीछे, साल का सबसे बड़ा सोमवार

Brahmastra
Share on:

पिछले कुछ दिनों से अगर कोई एक शब्द है जिस पर लोग सोशल मीडिया से लेकर, चाय के अड्डों तक खूब चर्चा कर रहे हैं, तो वो है- ब्रह्मास्त्र. डायरेक्टर अयान मुखर्जी की फिल्म को इस महीने की शुरुआत से ही, पॉजिटिव से लेकर भयानक नेगेटिव तक हर तरह की खूब हाइप मिली है. 9 सितंबर, शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई ‘ब्रह्मास्त्र’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े देखकर लोग सरप्राइज से लेकर अविश्वास तक की रेंज में चले गए हैं.

इंडिया में पहले दिन 36.42 करोड़ रुपये कमाने वाली इस फिल्म ने, पहले वीकेंड में 124 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा डाले. ये आंकड़ा सिर्फ भारत का है, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर तो फिल्म ने 3 दिन में 225 करोड़ कमा डाले और दुनिया भर की फिल्मों में सबसे ऊपर रही. मगर ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए बॉक्स ऑफिस पर पहला सोमवार सोमवार पहला बड़ा टेस्ट लेकर आया. ब्लॉक सीट्स को छोड़कर फिल्म की एडवांस बुकिंग सिर्फ 4 करोड़ ही थी. रविवार को इंडिया में 45 करोड़ रुपये कमाने के बहुत करीब पहुंची ‘ब्रह्मास्त्र’ की कमाई सोमवार को कितनी गिरेगी, इस पर सबकी नजरें लगी थीं. अब सोमवार को फिल्म की कमाई के आंकड़े आ गए हैं.

बॉक्स ऑफिस के गणित से आज सुबह तक जो नतीजे निकले हैं, उससे साफ है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ ने मंडे टेस्ट भी पास कर लिया है. शुरुआती रिपोर्ट्स के हिसाब से ‘ब्रह्मास्त्र’ ने हिंदी में 15.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इंडिया की बात करें तो फिल्म का मंडे कलेक्शन 16.50 करोड़ रुपये है. इस हिसाब से रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र ने सोमवार को भी रिकॉर्ड बनाए हैं.

बॉलीवुड के लिए सबसे बड़ा सोमवार 

  1. ब्रह्मास्त्र- 15.10 करोड़ रुपये
  2. द कश्मीर फाइल्स- 15.05 करोड़ रुपये
  3. भूल भुलैया 2- 10.75 करोड़ रुपये
  4. जुगजुग जियो- 4.82 करोड़ रुपये

    Brahmastra leaves ‘The Kashmir Files’ behind, biggest Monday of the year
Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *