Type to search

BREAKING : येदियुरप्‍पा के बाद बसवराज बोम्मई बनेंगे कर्नाटक के नए सीएम

देश राजनीति

BREAKING : येदियुरप्‍पा के बाद बसवराज बोम्मई बनेंगे कर्नाटक के नए सीएम

Share
Basavaraj Bommai

कर्नाटक में नए नए मुख्यमंत्री का लगभग तय हो गया है। पार्टी पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी बेंगलुरु में हैं। वहीं कर्नाटक के पार्टी प्रभारी अरुण सिंह दोपहर में ही बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। सूत्रों के हवाले से ये लगभग तय है कि नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई होंगे। बस औपचारिक ऐलान बाकी है। आज शाम 7.30 बजे विधायक दल की बैठक से पहले बसवराज बोम्मई ने कुमारा क्रूपा गेस्ट हाउस में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, किशन रेड्डी और अरुण सिंह से मुलाकात की।

इस बीच बीजेपी नेता रेणुकाचार्य और डॉक्टर के सुधाकर ने बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह से मुलाकात की। बीएस येदियुरप्पा के सीएम बनने के समय से रेणुकाचार्य एक मंत्रालय पाने की कोशिश करते रहे हैं, जबकि डॉक्टर के सुधाकर उन नेताओ में से एक हैं जिन्हें मंत्री पद मिलने की उम्मीद है।

कौन हैं बसवराज बोम्मई?
सूत्रों के मुताबिक ये लगभग तय है कि बसवराज बोम्मई कर्नाटक के अगले ‘किंग’ होंगे। राज्य के गृह मंत्री 61 वर्षीय बसवराज बोम्मई येदियुरप्पा के करीबी हैं और येदयुरप्पा के दोनों मंत्रिमंडल में मंत्री रहे हैं। वे पेशे से इंजीनियर रहे हैं। वे वर्ष 2008 में जनता दल सेक्युलर को छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए और तब से पार्टी में बने हुए हैं। वे बीजेपी की नीतियों को बखूबी समझते हैं और पार्टी नियमों के तहत किसी फैसले का पालन करने में कतराते नहीं हैं।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.