Type to search

BREAKING : Ukraine में हमले शुरू, राजधानी कीव में क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से अटैक

Breaking जरुर पढ़ें दुनिया देश

BREAKING : Ukraine में हमले शुरू, राजधानी कीव में क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से अटैक

Share

नई दिल्ली – रूस ने यूक्रेन के साथ जंग की शुरुआत कर दी है. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य कार्रवाई के ऐलान के बाद यूक्रेन में कई जगह धमाके सुनाई दिए हैं. यूक्रेन की राजधानी कीव पर तो क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला होने की जानकारी मिली है. पुतिन ने सैन्य कार्रवाई का ऐलान करते हुए धमकी भी दी कि कोई इस मामले में दखल ना दे, वरना अंजाम बुरा होगा.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि यूक्रेन-रूस के युद्ध को टाला नहीं जा सकता. इसलिए रूस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन लॉन्च कर रहा है. इसका लक्ष्य यूक्रेन पर कब्जा करना नहीं है. पुतिन ने यूक्रेन की सेना को कहा है कि वह हथियार डालें और अपने घर जाएं. यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि पुतिन ने पूर्ण पैमाने पर आक्रमण करना शुरू कर दिया है. शांतिपूर्ण यूक्रेन पर हमला हुआ है. यह आक्रामकता का युद्ध है. यूक्रेन इसमें खुद की रक्षा करेगा और जीतेगा. रूसी सेना के घुसने के बीच यूक्रेन ने अपने यहां मार्शल लॉ लगा दिया है.

बिगड़ते हालातों के बीच कीव एयरपोर्ट को खाली करा लिया गया है. वहां मौजूद स्टाफ और यात्रियों को निकाला गया है. फिलहाल वहां विदेश के तीन एयरक्राफ्ट मौजूद हैं, जिनको उड़ान भरनी थी. लेकिन वे टेक-ऑफ नहीं कर पाए थे. यूक्रेन की राजधानी कीव के बाद वहां Odessa, Kharkiv, Donetsk में कई धमाके सुनाई दिए हैं. यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि पुतिन ने पूर्ण पैमाने पर आक्रमण करना शुरू कर दिया है. शांतिपूर्ण यूक्रेन पर हमला हुआ है. यह आक्रामकता का युद्ध है. यूक्रेन इसमें खुद की रक्षा करेगा और जीतेगा.

कीव से पहले गुरुवार सुबह ही Donetsk में पांच धमाके हुए थे. बता दें कि जिस Donetsk में 5 धमाके हुए हैं, वह उन 2 इलाकों में से एक है, जिन्हें रूस ने नए देश के रूप में मान्यता दी है. धमाकों का यह सिलसिला तब शुरू हुआ जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का ऐलान किया. पुतिन ने कहा है कि जो कोई भी हमारे साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है या हमारे लोगों के लिए खतरा पैदा करने की कोशिश करता है, उसे पता होना चाहिए कि रूस की प्रतिक्रिया तत्काल होगी और आपको ऐसे परिणामों की ओर ले जाएगी जैसा आपने अपने इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया है.

BREAKING: Attacks begin in Ukraine, cruise and ballistic missiles attack in capital Kiev

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *