Type to search

BREAKING : नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ईडी का छापा

Breaking जरुर पढ़ें देश

BREAKING : नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ईडी का छापा

Share

नई दिल्ली, 2 अगस्त (वि.प्र.) – प्रवर्तन निदेशालय ने कथित नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली में कई स्थानों पर छापा मारा. सर्च अभियान जारी है। जानकारी के मुताबिक, ईडी के अधिकारी नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में मौजूद हैं और तलाशी अभियान चला रही हैं। गौरतलब है कि इस मामले में पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी पूछताछ हो चुकी है।

इसके अलावा खबर है कि नेशनल हेराल्ड केस से जुड़ीं दिल्ली व अन्य अलग-अलग लोकशन पर भी ईडी की टीम पहुंची है। यहां भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। नैशनल हेरल्ड केस में सोनिया और राहुल गांधी दोनों मामले में आरोपी हैं। दोनों नेताओं पर सेक्शन 120 (B)(आपराधिक षडयंत्र) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत केस दर्ज हैं। सोनिया और राहुल गांधी और अभी जमानत पर हैं। इससे पहले तीन दिन की पूछताछ में ईडी ने सोनिया से 100 से ज्यादा सवाल पूछे थे।

ईडी ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कैसे यंग इंडियन ने एसोसिएटेड जनरल लिमिटेड और उसकी संपत्तियों का अधिग्रहण किया। तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इसकी दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, भोपाल और चंडीगढ़ की कई संपत्तियों को रियायती दर पर बेचने की इजाजत दे दी थी।

BREAKING: ED raids National Herald’s office

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *