Type to search

BREAKING : श्रीलंका के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

खेल

BREAKING : श्रीलंका के तेज गेंदबाज Lasith Malinga ने सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Share

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टी-20 से भी संन्यास ले लिया है। मलिंगा ने अपने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर इस बात का ऐलान किया है। मलिंगा ने पहले ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अब मलिंगा फ्रेंचाइजी टी-20 लीग में भी खेलते हुए नहीं दिखेंगे। टी-20 क्रिकेट में संन्यास लेने के साथ ही मलिंगा इंटरनेशनल और टी-20 क्रिकेट करियर खत्म हो गया है। इससे क्रिकेट के एक अध्याय का अंत कहा जा रहा है।

बता दें कि आईपीएल 2021 का दूसरा दौर 19 सितंबर से होने वाला है। उससे पहले मलिंगा ने संन्यास लेकर मुंबई इंडियंस को भी झटका दिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर मलिंगा ने सभी फेंचाईजी और श्रीलंका क्रिकेट को शुक्रिया कहा है।  टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते थे और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं जो इस लुभावनी लीग में किसी गेंदबाज के द्वारा झटके सबसे ज्यादा विकेट हैं। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा है। पिछले साल उन्होंने श्रीलंका के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी जो अक्टूबर-नवंबर 2020 में होना था, लेकिन बाद में कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट को टाल दिया गया।

श्रीलंका ने इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी, उसमें भी मलिंगा को शामिल नहीं किया गया था। मलिंगा ने अपने रिटायरमेट के ऐलान के समय कहा, ‘पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए टी20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। लेकिन मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा जो इस खेल में ऊपर उठाने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।’

BREAKING: Sri Lankan fast bowler Lasith Malinga retires from all formats

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.