Type to search

Budget 2022 : अगले तीन सालों में चलेंगी 400 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Budget 2022 : अगले तीन सालों में चलेंगी 400 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

Share

नई दिल्ली – वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का आम बजट पेश कर रही हैं। उन्होंने बजट भाषण में कहा कि देश की आर्थिक विकास दर 9.2 फीसदी रहने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि यह बजट अगले 25 सालों के लिए ब्लू प्रिंट के तौर पर काम करने वाला है। इसके अलावा उन्होंने इस बजट के जरिए 60 लाख नौकरियां भी पैदा होने की बात कही। वित्त मंत्री ने कहा कि एलआईसी के आईपीओ पर काम चल रहा है और आने वाले दिनों में कुछ और चीजों का विनिवेश किया जाएगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- अगले तीन सालों में चलेंगी 400 वंदे भारत ट्रेनें। अगले तीन सालों में इन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा 100 पीएम गति शक्ति कार्गो टर्मिनल्स का विकास किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम पीपीपी मॉडल पर रेलवे के ढांचे को मजबूत करने का काम करते रहेंगे।

वित्त मंत्री ने कहा कि देश की आर्थिक विकास दर 9.2 फीसदी रहने का अनुमान है। हमारी कोशिश गरीबों के जीवन में बदलाव लाना है। वित्त मंत्री ने कहा कि एयर इंडिया का हमने निजीकरण किया है। एलआईसी का आईपीओ लाया जा रहा है। इसके अलावा इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट के लिए अलग से बैंक ने अपना काम शुरू कर दिया है।

Budget 2022: 400 new Vande Bharat Express trains to run in next three years

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *