Type to search

रामनवमी की हिंसा के बाद अब गुजरात पहुंचा बुलडोजर

जरुर पढ़ें देश

रामनवमी की हिंसा के बाद अब गुजरात पहुंचा बुलडोजर

Share

मुंबई – गुजरात के साबरकांठा में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद से सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. प्रशासन हिंसा में शामिल आरोपियों के मकान और दुकानों को जमींदोज करने में जुटा है. इसी कड़ी में सोमवार को ही हिम्मतनगर इलाके में अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों को नोटिस थमाए गए. इसके बाद आज जब सुबह प्रशासन की टीमें बुलडोजर लेकर पहुंचीं, तो इससे पहले ही लोगों ने खुद ही अपने-अपने अवैध कब्जे हटाने शुरू कर दिए.

10 अप्रैल को रामनवमी की शोभायात्रा में हुए बवाल के बाद साबरकांठा के हिम्मतनगर इलाके में उपद्रवियों की गैर-कानूनी इमारतों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. साथ दूसरे अवैध कब्जों को भी हटाया जा रहा है. लेकिन बुलडोजर का इतना खौफ है कि लोग खुद ही हथौड़ा-फावड़ा लेकर कब्जे को हटा रहे हैं. बता दें कि 10 अप्रैल को साबरकांठा में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से निकाली जा रही रामनवमी रैली पर दूसरे पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया. विहिप हिम्मतनगर के छापरिया इलाके में रामनवमी की यात्रा निकाल रही थी. इसी दौरान पथराव की वारदात को अंजाम दिया गया. यह बवाल बढ़ गया और आगजनी की घटना हो गई.

इस मामले की जानकारी के बाद पुलिस पहुंची और स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए थे. उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ियों समेत कई अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया था.

Bulldozers reach Gujarat after Ram Navami violence

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *