Type to search

जम्मू में CISF जवानों से भरी बस पर हमला, जवान शहीद, कई घायल, 4 आतंकी भी ढेर

जरुर पढ़ें देश

जम्मू में CISF जवानों से भरी बस पर हमला, जवान शहीद, कई घायल, 4 आतंकी भी ढेर

Share

जम्मू और कश्मीर में मॉर्निंग शिफ्ट की ड्यूटी पर जा रहे 15 CISF जवानों की भरी बस पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. ये मामला शुक्रवार की सुबह करीब सवा चार बजे का है. आतंकियों ने जवानों की बस पर जम्मू के चड्ढा कैंप के पास ग्रेनेड से हमला किया. सीआईएसएफ सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि जवानों ने तुरंत ही मोर्चा संभाला और आतंकियों के जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है. जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए हैं. CISF सूत्रों के मुताबिक आतंकियों का प्लान बस पर हमला करके ज्यादा से ज्यादा जवानों की जान लेना और उनके हथियारों को नष्ट करना था, लेकिन जवाबी कार्रवाई से उनको भागना पड़ा.

मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में सीआईएसएफ का 1 जवान शहीद हो गया है, जबकि 8 जवान घायल हुए हैं. वहीं सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी को मार गिराया है. ANI ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले से जानकारी दी है कि बारामुला एनकाउंटर में कुल 4 आतंकी मारे गए हैं. इनमें लश्कर का शीर्ष कमांडर युसुफ कांट्रो ने साल 2020 में बीडीसी अध्यक्ष सरदार भूपिंदर सिंह को मार डाला था, जिसे आज सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है.

सूत्रों के अनुसार हमले की योजना सीमा पार बैठे आतंकियों ने बनाई थी, ताकि प्रधानमंत्री के दौरे से पहले जम्मू में कोई बड़ा आतंकी हमला कर सकें. बता दें कि बीते गुरुवार को कठुआ में पांच संदिग्ध गिरफ्तार किए गए थे, जिनके पास से नक्शे और मोबाइल फोन बरामद हुए थे. इन संदिग्धों से पूछताथ में सुरक्षा एजेंसियों को अहम जानकारी मिली थी, जिसमें हमले का टास्क जैश ए मोहम्मद को दिया गया है.

पुख्ता सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों की टीमों ने आसपास के इलाकों को खंगालना शुरू कर दिया. जम्मू के बाहरी क्षेत्र सुषमा और जलालाबाद के बीच एक इलाके में आतंकियों की मौजूदगी पाई गई और शुक्रवार सुबह आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों के साथ अभी भी आतंकियों की मुठभेड़ जारी है और आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर दी गई है.

Bus full of CISF jawans attacked in Jammu, jawan martyred, many injured, 4 terrorists also killed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *