Type to search

सिर्फ 500 रुपए में ख़रीदे JioPhone Next, जानें क्या हैं पूरी डील

कारोबार देश

सिर्फ 500 रुपए में ख़रीदे JioPhone Next, जानें क्या हैं पूरी डील

Share

JioPhone Next, Reliance Jio का अल्ट्रा-किफायती, Google बैक्ड स्मार्टफोन, इस महीने के अंत में लॉन्च होने वाला है। 10 सितंबर को रिलीज के लिए तैयार, जियोफोन नेक्स्ट बाजार में आपके जरिए देखे जाने वाले अधिकांश स्मार्टफोन की तुलना में अधिक किफायती होने जा रहा है। लेकिन, जियोफोन नेक्स्ट की नियमित खरीद के अलावा, कंपनी लोगों को अलग-अलग ऑप्शन देना चाहती है जो एक विस्तृत सेल्स स्ट्रक्चर की तरह लगता है।

उन्हीं में से एक जियो फोन नेक्स्ट लोगों को 500 रुपए की कीमत में फोन में बचेगा। लेकिन, यहां एक पेंच है। रिलायंस जियो कई भारतीय बैंक्स और कर्ज देने वाले पार्टनर्स के साथ साझेदारी करेगा, ताकि जियोफोन नेक्स्ट को अलग-अलग पेमेंट मोड के जरिए बेचा जा सके। टेलीकॉम कंपनी भारतीय स्टेट बैंक, पिरामल कैपिटल, आईडीएफसी फर्स्ट एश्योर और डीएमआई फाइनेंस के साथ कोलाबोरेट कर सकती है। कंपनी ने जो लक्ष्य रखा है, वह अगले 6 महीनों में 50 मिलियन यूनिट्स बेचकर 10,000 करोड़ तक का कारोबार करने का है, इसलिए कंपनी के लिए यह जरूरी हो जाता है कि वह जियोफोन नेक्स्ट को किस तरह से बेचेगी।

जियोफोन नेक्स्ट ईजी सेल्स मॉडल होगा। हालांकि यहां आपको रेगुलर वन टाइम पेमेंट ऑप्शन मिलेगा। लेकिन, रिलायंस जियो चाहता है कि ग्राहक किसी भी कीमत पर फोन खरीदें। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी दो जियोफोन नेक्स्ट मॉडल्स लेकर आएगी। एक होगा बेसिक जियोफोन नेक्स्ट जिसकी कीमत 5000 रुपए होगी तो वहीं दूसरी तरफ जियोफोन नेक्स्ट एडवांस होगा जिसकी कीमत 7000 रुपए होगी। ग्राहक जिस भी फोन को खरीदना चाहेंगे उस दौरान उन्हें पूरी कीमत नहीं चुकानी होगी।

वो सिर्फ पूरे अमाउंट का 10 प्रतिशत यानी की 500 रुपए देकर बेसिक मॉडल और एडवांस मॉडल खरीद सकते हैं। इसके बाद बाकी का पैसा उन्हें बैंक और लेंडिंग पार्टनर को देना होगा। यहां ये बात तो साफ है कि, आपको ये फोन फिर किश्तों में लेना होगा। रिलायंस जियो ने यहां नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों के साथ साझेदारी की है जिन्हें NBFCs के नाम से जाना जाता है। ऐसे में ग्राहक फोन तो खरीद लेंगे तो उन्हें थोड़ी ज्यादा रकम चुकानी होगी। यानी की जो फोन 5000 रुपए का है वो EMI लगने के बाद ज्यादा कीमत का हो जाएगा। हालांकि ये रकम कितनी होगी और फोन की ओरिजिनल कीमत क्या होगी फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Buy JioPhone Next for just Rs 500, know what is the full deal

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.