Type to search

By-Elections : पश्चिम बंगाल में अब तक 34 फीसदी और असम में 31 प्रतिशत के पार हुआ मतदान

देश राजनीति

By-Elections : पश्चिम बंगाल में अब तक 34 फीसदी और असम में 31 प्रतिशत के पार हुआ मतदान

Share
By-Elections

देश में आज कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं. 3 लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग जारी है. ज्यादातर सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी भिड़ंत देखने को मिल रही है, वहीं कुछ सीटों पर क्षेत्रीय दलों का ज्यादा प्रभाव है.

लोकसभा सीटों की बात करें तो आज दादरा व नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश के मंडी और मध्य प्रदेश के खंडवा सीट पर वोट पड़ रहे हैं.असम की पांच, बंगाल की चार, मध्य प्रदेश, हिमाचल व मेघालय की तीन-तीन, बिहार, राजस्थान व कर्नाटक की दो-दो और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की एक-एक विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी है .दो नवंबर को मतों की गणना होगी. नगालैंड में भी विधानसभा की एक सीट पर उपचुनाव की घोषणा की गई थी लेकिन यहां 13 अक्टूबर को नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के एक उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था. अधिकतर सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वर अस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 21.79 फीसदी मतदान हुआ. मेघालय में सुबह नौ बजे तक 12.49 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. वहीं मावरिंगकेंग में सुबह नौ बजे तक 13 प्रतिशत जबकि मावफलांग में 12.31 प्रतिशत मतदान हुआ कर्नाटक में दो विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग जारी. हनागल और सिंदगी विधानसभा उपचुनाव में 8.77 फीसदी मतदान हुआ.

By-Elections: Voter turnout so far in West Bengal has crossed 34 percent and in Assam has crossed 31 percent

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *