Type to search

उपचुनाव नतीजे : CM शिवराज और कमलनाथ आमने-सामने

देश राजनीति

उपचुनाव नतीजे : CM शिवराज और कमलनाथ आमने-सामने

Share

मध्य प्रदेश में 4 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों से हर कोई हैरान है. कांग्रेस की ऐसी हार और बीजेपी की ऐसी जीत का अनुमान किसी को नहीं था. रैगांव में आभार सभा के दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ऐसा ही बयान देकर बीजेपी को बोलने का मौका दे दिया है. कमलनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है. चौहान ने कहा कांग्रेस के खिसकते जनाधार और हार से कमलनाथ बौखला गए हैं.

कमलनाथ ने हाल ही में कहा था कि पृथ्वीपुर, जोबट बीजेपी ने जीता नहीं लूटा है. ये जनता का अपमान है, जनादेश का अपमान है, लोकतंत्र का अपमान है, कांग्रेस और कमलनाथ जी हार पचा नहीं पा रहे हैं. आखिर जनता ने हमें वोट दिया है; क्या पृथ्वीपुर और जोबट की जनता को अपमानित करने का हक कमलनाथ को है ? लोकतंत्र का मजाक उड़ा रहे हैं, क्या जनता लूटती है, चुनाव ? कमलनाथ के इस बयान की मैं घोर निंदा करता हूं. राजनीति में हार और जीत लगी रहती है, खिलाड़ी भाव से रहना चाहिए.

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव किसी भी वक्त हो सकते हैं. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भोपाल दौरे के बाद तारीखों का ऐलान हो सकता है. गौरतलब है कि मोदी 15 नवंबर को भोपाल आएंगे. बताया जा रहा है कि चुनाव तीन चरण में होंगे. कोरोना के बावजूद सरपंच औऱ पंचों की सुविधा को देखते हुए उन्हें ऑनलाइन नामांकन न भरके पहले की तरह निर्वाचन कार्यालय में फॉर्म भरने की छूट रहेगी. लेकिन जिला पंचायत के लिए online नामांकन होगा.

ठीक इसी तरह जिला और जनपद में evm से वोटिंग होगी और ग्राम स्तर पर मतपत्र डाले जाएंगे. लंबा इंतजार खत्म होता दिख रहा है. सब कुछ ठीक ठाक रहा तो मध्य प्रदेश में जल्द ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज सकता है.

Bypoll results: CM Shivraj and Kamal Nath face to face

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *