Type to search

कैम्प एजुकेशन सोसाइटी ने मनाई लीला पुनावाला फाउंडेशन की सिल्वर जुबली

देश

कैम्प एजुकेशन सोसाइटी ने मनाई लीला पुनावाला फाउंडेशन की सिल्वर जुबली

Share

वर्धमान सांस्कृतिक केंद्र,( गंगाधाम कोंढवा रोड) में लीला पुनावाला फाउंडेशन (एलपीएफ) के 25 साल की सफल और अभूतपूर्व यात्रा की सिल्वर जुबली मनाई गई. इसके लिए आयोजित समारोह में वालचंद संचेती (सीईएस के अध्यक्ष) ने एलपीएफ की अध्यक्षा लीला पुनावाला को सम्मानित करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की. एलपीएफ ने अपने ढाई दशकों के कार्यकाल के दौरान लगभग 11,000 लड़कियों के जीवन को बदल दिया है. फाउंडेशन ने अपनी एलपीएफ छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ता लडकियों को शैक्षणिक, व्यावसायिक साक्षरता प्रदान की है. साथ ही उन्हें तकनीकी तौर पर ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी सशक्त बनाया है, और उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया है जो उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र और काबिल बनने में मदद करता है .

इस सिल्वर जुबली समारोह के दौरान लीला पुनावाला फाउंडेशन की लड़कियों को अनूठी ट्राफियां देकर सम्मानित किया गया. स्कूल प्रोजेक्ट टूमारो टूगेदर की 40 लीला जूनियर्स और सीनियर्स को एसएससी और एचएससी बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया. बोर्ड के टॉपर्स को उपहार के रूप में एलपीएफ की ओर से एक स्मार्ट फोन भी दिया गया, जो उन्हें इस कठिन समय में इंटरनेट से पढाई में मदद करेगा.

फाउंडेशन की लड़कियों और उनके परिवारों को इस वक्त एक महीने का खाद्यान्न और अन्य आवश्यक किराने का सामान दिया गया . यह कार्यक्रम विशेष रूप से एलपीएफ के संस्थापक ट्रस्टी फिरोज पुनावाला द्वारा आयोजित किया गया था. परिवार, दोस्तों और कॉर्पोरेट भागीदारों की मदद से फिरोज पुनावाला ने अकेले ही इस पहल का नेतृत्व किया है. अपनी उम्र को अनदेखा करते हुए उन्होंने कोविड-19 महामारी में भी सहायता के कार्य को धीमा नहीं होने दिया. फ़िरोज़ पुनावाला ने इस पहल के माध्यम से लीला पुनावाला फाउंडेशन की लड़कियों के 3,300 से अधिक परिवारों की मदद की है.

इस अवसर पर एलपीएफ ट्रस्टियों और सीईएस समिति के सदस्यों को भी सम्मानित किया गया. यह एक भव्य आयोजन था, जिसमें सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया. इसके मुख्य अतिथि थे वालचंद संचेती (अध्यक्ष, सीईएस) और पद्मश्री लीला पुनावाला (अध्यक्षा-एलपीएफ, पद्मश्री पुरस्कार प्राप्तकर्ता-1989 और कमांडर १ क्लास रॉयल ऑर्डर ऑफ द पोलर स्टार 2019 स्वीडन) . इसके साथ ही इस समारोह में फिरोज पुनावाला (एलपीएफ विश्वस्त ट्रस्टी), प्रीति खरे (सीईओ, एलपीएफ) एलपीएफ बोर्ड ट्रस्टीज और सीईएस कमेटी के सदस्य भी मौजूद थे.

इस समारोह में चार महत्वपूर्ण कार्यक्रम एक साथ हुए. कैम्प एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष वालचंद संचेती को एलपीएफ ने आजीवन सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया. दूसरा इस आयोजन में अभूतपूर्व यात्रा के 25 वर्ष पूरे करने के लिए एलपीएफ की अध्यक्षा पद्मश्री लीला पुनावाला को सम्मानित किया गया. आगे एसएससी के रिजल्ट के लिए लीला जूनियर्स और एचएससी के लिए लीला सीनियर्स की सफलता का जश्न मनाया गया.

फिर एलपीएफ छात्राओं को अनाज के पैकेट, फाउंटेन पेन की निब की तरह डिज़ाइन किए गए सुंदर कपों के साथ एक पेन सेट और एक स्मार्ट फोन भेंट किया गया जो उन्हें उनके ऑनलाइन अध्ययन और स्टडी प्रोग्राम में मदद करेगा.

Camp Education Society celebrates Silver Jubilee of Leela Punawala Foundation

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.