Type to search

रद्द हो भारत-पाक मैच? कश्मीर में हत्याओं के बाद केंद्रीय मंत्री ने छेड़ दी बड़ी बहस

खेल दुनिया देश बड़ी खबर

रद्द हो भारत-पाक मैच? कश्मीर में हत्याओं के बाद केंद्रीय मंत्री ने छेड़ दी बड़ी बहस

Share

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होना चाहिए। इस पर फिर से विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का आंतकवादी चेहरा दुनिया के सामने आ चुका है। इसका अंजाम भी पाकिस्तान को भुगतना पड़ेगा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को जोधपुर में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के घर शोक सभा में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान ये बातें कहीं।

गिरिराज सिंह ने कहा, जम्मू कश्मीर में हो रहे आतंकी हमले को देखते हुए आने वाले दिनों में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच पर एक बार फिर से विचार करने की जरूरत है। रिश्ते अभी अच्छे नहीं हैं। गिरिराज सिंह इस दौरान कांग्रेस पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा, ‘देश में कांग्रेस गलत राजनीति कर रही है। राजस्थान में वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ अत्याचार हो रहा है। महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है। कश्मीर में हिंदुओं को टारगेट करके मारा जा रहा है। इन मुद्दों पर कुछ नहीं बोलकर लखीमपुर में जाकर राजनीति कर रहे हैं।’ जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकियों द्वारा एक गोलगप्पे बेचने वाले को निशाना बनाया गया था, शख्स की मौत हो गई थी। बिहार के बांका के रहने वाले इस शख्स के पिता ने भी मांग की है कि टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान का जो मैच होना है, उसे रद्द कर देना चाहिए।

बल्कि पंजाब सरकार में मंत्री परगट सिंह की ओर से भी यही मांग की गई है। पंजाब के कैबिनेट मंत्री परगट सिंह सिंह ने कहा कि यह मैच होना नहीं चाहिए, क्योंकि बॉर्डर पर तनाव के हालात बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान-पाकिस्तान तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की कायराना करतूत के कारण भारत के नौ सैनिक पिछले एक हफ्ते में शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकी भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे में लगातार सीमा पर मुठभेड़ हो रही है। आतंकियों द्वारा आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

घाटी में आतंकियों की ओर से नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि हम निर्दोष नागरिकों के खून के हर बूंद का बदला लेंगे। सिन्हा ने आतंकियों और उनके हमदर्दों का खात्मा कर अपने लोगों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेने का संकल्प भी लिया। सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की शांति और सामाजिक-आर्थिक प्रगति और लोगों के व्यक्तिगत विकास को बाधित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उपराज्यपाल ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘आवाम की आवाज’ में यह बातें कहीं।

पाकिस्तान, भारत को आज तक वर्ल्ड कप में नहीं हरा पाया है। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 5 बार भिड़ी हैं और पांचो बार टीम इंडिया को जीत मिली है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब पाकिस्तान को फाइनल में हराकर ही जीता था। दो साल पहले वनडे वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी और भारत ने ये मुकाबला जीता था।

Can India-Pakistan match be cancelled? After the killings in Kashmir, the Union Minister started a big debate

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *