Type to search

मिल गई कैंसर की दवाई! इतिहास में पहली बार… सिर्फ 6 महीने में दवा से पूरी तरह ठीक हुआ कैंसर

लाइफस्टाइल विज्ञान

मिल गई कैंसर की दवाई! इतिहास में पहली बार… सिर्फ 6 महीने में दवा से पूरी तरह ठीक हुआ कैंसर

Share
Cancer medicine

दुनिया में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के लिए गुड न्यूज है, क्योंकि 18 कैंसर रोगियों पर एक दवाई का ट्रायल किया गया और वो सक्सेसफुल हुआ है, उनके शरीर से कैंसर पूरी तरह से गायब हो गया। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, दवा Dostarlimab ने परीक्षण में रेक्टल कैंसर से पीड़ित हर प्रतिभागी मरीज को ठीक कर दिया है। उन्होंने लगभग छह महीने के लिए डोस्टारलिमैब लिया और 12 महीनों के बाद डॉक्टरों ने पाया कि उनका कैंसर पूरी तरह से गायब हो गया है। वे सभी अपने कैंसर के समान चरणों में थे – यह स्थानीय रूप से मलाशय में था लेकिन अन्य अंगों में नहीं फैला था। Dostarlimab प्रयोगशाला द्वारा उत्पादित अणुओं वाली एक दवा है जो मानव शरीर में एंटीबॉडी के रूप में कार्य करती है।

न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में रविवार को प्रकाशित शोधपत्र के लेखक डॉ. लुइस ए. डियाज जूनियर ने सफलता के परिणामों के संदर्भ में कहा, “मेरा मानना ​​है कि कैंसर के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।” कथित तौर पर, मरीजदों का कैंसर पूरी तरह से गायब हो गया। न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में रविवार को प्रकाशित अध्ययन में शोधकर्ताओं ने लिखा, “इस रिपोर्ट के समय, किसी भी मरीज को कीमोरेडियोथेरेपी या सर्जरी नहीं हुई थी, और अनुवर्ती कार्रवाई के दौरान प्रगति या पुनरावृत्ति के कोई मामले सामने नहीं आए थे।”

इस बीच, मेमोरियल स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर और पेपर के सह-लेखक, ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ एंड्रिया सेर्सेक ने उस क्षण का वर्णन किया जब रोगियों को पता चला कि वे कैंसर मुक्त थे, सभी की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। इस परीक्षण के अंतिम परिणाम ने दुनिया भर के विशेषज्ञों को चौंका दिया है। और एक नई उम्मीद जगाई है कि अब कैंसर लाइलाज नहीं रहा।

Cancer medicine found! For the first time in history, cancer was completely cured by medicine in just 6 months

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *