Type to search

फिर गृहमंत्री से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर

जरुर पढ़ें देश राजनीति

फिर गृहमंत्री से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर

Share

पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे. यहां दोनों नेताओं के बीच आगामी पंजाब चुनाव को लेकर भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत की संभावना है. बता दें पंजाब विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं. एक ओर जहां वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि पूर्व मुख्यमंत्री के अनुभव से निर्वाचन क्षेत्रों को समझने में मदद मिलेगी तो वहीं कैप्टन ज्यादा सौदेबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं.

नेताओं का गठबंधन में सीटों का बड़ा हिस्सा भाजपा को जाएगा. पार्टी लंबे समय से सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के साथ अपने अनुभव को देखते हुए राज्य में अपने संगठन का विस्तार और मजबूत करना चाहती है. एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हम राज्य में किसी के साथ छोटे भाई की भूमिका में नहीं होंगे.’ अमरिंदर सिंह को पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बीच सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर अनौपचारिक रूप से पद छोड़ना पड़ा था. कांग्रेस ने तब अमरिंदर की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया. इसके बाद कैप्टन अपनी पार्टी बनाने के लिए कांग्रेस छोड़ दी.

उन्होंने कहा, ‘ऐसे कई नेता होने चाहिए थे जिन्हें उनके साथ कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, टिकट वितरण के दौरान कांग्रेस द्वारा उपेक्षित किए जाने पर भाजपा में कुछ लोग आएंगे.’

Captain Amarinder then came to meet the Home Minister

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *