Type to search

कैप्टन का दावा, भाजपा और संयुक्त अकाली दल से होगा गठबंधन

जरुर पढ़ें देश राजनीति

कैप्टन का दावा, भाजपा और संयुक्त अकाली दल से होगा गठबंधन

Share

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा चुनाव 2022 में चुनावी जीत का दावा किया है। कांग्रेस से अलग होने के बाद उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया है। अब वे अगले चुनाव में पंजाब लोक कांग्रेस व सहयोगियों की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। साथ ही, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अब भारतीय जनता पार्टी के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने के भी संकेत दे दिए हैं। उन्होंने साफ किया कि भाजपा की थोड़ी सी मदद से वे अगली सरकार बनाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और संयुक्त अकाली दल के साथ त्रिकोणीय गठबंधन के रूप में मैदान में उतरेगी। भाजपा ने कैप्टन को स्पष्ट कर दिया है कि वह इस समय पंजाब में सीनियर टकसाली नेता सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी संयुक्त अकाली दल के साथ गठबंधन के प्रयास में है। उसके बाद ही अगला फैसला लिया जाएगा। पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी भी अब इस गठबंधन का हिस्सा बनेगी।

वहीं सुखदेव सिंह ढींढसा ने गठबंधन पर पूछे सवाल पर कहा है कि यह सब मनगढ़ंत बातें हैं। कैप्टन ने खुलासा किया कि भाजपा और संयुक्त अकाली दल के बीच गठबंधन का उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस पर कोई असर नहीं होगा। उनकी पार्टी भाजपा के इस गठबंधन का हिस्सा बनकर चुनाव लड़ेगी। उल्लेखनीय है कि भाजपा के साथ गठबंधन के लिए लगातार प्रयास कर रहे कैप्टन अब तक नई दिल्ली के कई चक्कर लगा चुके हैं और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिलते रहे। कैप्टन ने अब साफ किया है कि भाजपा का पहला प्रयास संयुक्त अकाली दल के साथ गठबंधन का है। कैप्टन ने कहा कि इस गठबंधन में तीनों पार्टियां सीट शेयरिंग को लेकर परस्पर समझौता करेंगी।

पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कैप्टन ने कहा कि वह 42 साल तक कांग्रेस का हिस्सा रहे हैं, लेकिन जैसा सलूक उनके साथ हुआ है, उसे अनदेखा नहीं कर सकते। मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कामकाज के बारे में पूछे गए सवाल पर कैप्टन ने कहा कि चन्नी वही कर रहे हैं जो चुनाव करीब होने पर आमतौर पर नेता करते हैं। शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के प्रधान सुखदेव सिंह ढींढसा ने कहा है कि कैप्टन या भाजपा के साथ समझौते की कभी कोई बात नहीं हुई। हमारी कोई मीटिंग नहीं हुई है। सब मनगढ़ंत बातें हैं। वर्करों से विनती है कि ऐसी अफवाहों पर विश्वास न करें।

Captain claims, there will be an alliance with BJP and United Akali Dal

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *