Type to search

विराट कोहली की छीन सकती है कप्तानी! T20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा संभालेंगे कमान

खेल

विराट कोहली की छीन सकती है कप्तानी! T20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा संभालेंगे कमान

Share

टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट की कप्तानी खतरे में है। कहा जा रहा है विराट कोहली वनडे और T20 की कप्तानी से इस्तीफा देने वाले हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो ये T20 वर्ल्ड कप के बाद होता दिख सकता है। खबर है कि विराट की जगह रोहित को शॉर्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, जल्दी ही विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे और T20 का कप्तान बनाए जाने की घोषणा हो सकती है। रोहित को जब भी मौका मिला है उन्होंने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है। वो IPL के भी सबसे सफल कप्तान हैं। T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की कमान संभालने से पहले रोहित IPL 2021 में कप्तानी करते दिखेंगे।

BCCI सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि T20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा विराट कोहली खुद करेंगे। ये फैसला वो अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए करेंगे। सूत्रों ने कहा कि विराट, जो फिलहाल सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं, उन्होंने रोहित के साथ अपने लीडरशिप की जिम्मेदारी शेयर करने का फैसला किया है। नई रिपोर्ट के मुताबिक कोहली और टीम मैनेजमेंट ने क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को देने का मन बना लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली ने अपने फैसले की जानकारी BCCI के दे दी है और, रोहित शर्मा को भी इसे लेकर इशारा कर दिया गया है। विराट कोहली ने अब तक भारत के लिअ 65 टेस्ट, 95 वनडे और 45 T20 मैचों में कप्तानी की है। इसमें उन्होंने 38 टेस्ट जीते, 65 वनडे जीते और 29 T20 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वनडे और T20 में विराट कोहली की जगह लेने के रोहित शर्मा सबसे बेहतर दावेदार हैं।

Captaincy can be snatched from Virat Kohli! Rohit Sharma will take charge after T20 World Cup

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.