Type to search

सावधान! दिवाली पर आतंकी हमले की साजिश

देश

सावधान! दिवाली पर आतंकी हमले की साजिश

terrorist attack
Share on:

दिवाली पर पूरा देश खुश है। दिवाली भारत के हर के हिस्से में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि इस बार कोरोना काल है लेकिन, लोग सावधानी से दिवाली माना रहे है। इस बीच एक सावधान करने वाली  खबर सामने आयी है। दरअसल पाकिस्तान की बुरी नजर हमारे देश में है। खुफिया एजेंसी के मुताबिक, भारत में दिवाली पर आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है।

दरअसल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ‘इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस’ और आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के चीफ हाफिज सईद के गुर्गों ने दीवाली पर बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है। जानकारों के मुताबिक, अंबाला, लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भीड़ वाले इलाकों में इन हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। अंबाला का एयरफोर्स स्टेशन, जहां राफेल लड़ाकू विमान खड़े हैं, उस पर भी आतंकियों की बुरी नजर है।

खुफिया अलर्ट के मुताबिक, दिल्ली स्थित इन प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हाफिज सईद के खास सहयोगी रणवीर अहमद को इन हमलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। सूत्रों के मुताबिक, आईबी के ‘मल्टी एजेंसी सेंटर’ में इस खुफिया अलर्ट पर चर्चा की गई है। इसमें साफतौर पर कहा गया है कि पाकिस्तानी आईएसआई ने आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के साथ मिलकर भारत के बड़े शहरों में हमला करने की योजना बनाई है। ये हमले दीवाली के दिन हो सकते हैं। एक दिन आगे पीछे। 

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *