Type to search

Alto से Audi तक नए साल में महंगी होगी कार

कारोबार देश

Alto से Audi तक नए साल में महंगी होगी कार

Share
car

नया साल महंगाई की दुहाई लेकर आने वाला है. अगर आपका नई कार खरीदने का प्लान है, तो अभी से अपना बजट थोड़ा बढ़ा लें. इसकी वजह ये है कि 1 जनवरी से कई कंपनियों की कार के दाम बढ़ने जा रहे हैं. इसमें आम आदमी की Maruti Alto से लेकर रईसों की पसंद Audi तक शामिल है. अधिकतर कंपनियों ने दाम बढ़ाने की वजह वैश्विक चुनौतियों के चलते लागत में बढ़ोत्तरी होना बताई है. वहीं चिप का संकट भी लगातार बना हुआ है.

Audi के दाम बढ़ेंगे 1.7 प्रतिशत तक –
लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी इंडिया ने एक जनवरी से अपने सभी मॉडलों की कीमत 1.7 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की है. वहीं एक और लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने कीमतों में 5 प्रतिशत की कीमत वृद्धि करने का ऐलान किया है.

Kia की कार होगी 50,000 रुपये महंगी –
किआ इंडिया ने भी अपनी कारों की कीमत जनवरी 2023 से बढ़ाने का फैसला कर लिया है. कंपनी की पूरी रेंज की कीमत 50,000 रुपये तक बढ़ जाएगी. ये बढ़ोत्तरी 31 दिसंबर 2022 के बाद की जाने वाली बुकिंग पर लागू होगी.

Maruti, Tata होंगी महंगी –
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी पूरी रेंज की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है. ये बढ़ोत्तरी अलग-अलग मॉडल के हिसाब से तय होगी. कंपनी Alto, Alto K 10, Baleno, Brezza, Celerio, Ciaz, Dzire, Eeco, Ertiga, Grand Vitara, Ignis, S-Presso, Swift, Wagon R और XL6 के दाम बढ़ाएगी.

इसी तरह टाटा मोटर्स ने भी जनवरी 2023 से कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. इसमें Altroz, Harrier, Nexon, Nexon EV, Punch, Safari, Tiago, Tiago EV, Tigor और Tigor EV जैसी कारें शामिल हो सकती हैं.

Cars will be expensive in the new year from Alto to Audi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *