Type to search

सुशांत मामले की होगी सीबीआई जांच

मनोरंजन राजनीति

सुशांत मामले की होगी सीबीआई जांच

Share

सुशांत राजपूत केस में सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। केंद्र की ओर से पेश महाधिवक्ता तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच संबंधी सिफारिश स्वीकार कर ली गई है। SG तुषार मेहता ने ये भी कहा चूँकि सीबीआई को इस मामले की जांच सौंप दी गई है, लिहाजा अब महाराष्ट्र पुलिस कुछ न करे, क्योंकि वो सबूतों को नष्ट करने के दायरे में आएगा।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

इधर पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा। जस्टिस ऋषिकेश राय ने कहा कि सुशांत काफी टैलेंटेड और उभरते हुए कलाकार थे और उनका रहस्यमई तरीके से मौत हो जाना चौंकाने वाला है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएस तिवारी को क्वारंटीन पर भेजे जाने को लेकर महाराष्ट्र सरकार को फटकार भी लगाई ।

सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद रिया ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। सुशांत के पिता ने कोर्ट में कैविएट दाखिल की थी। इसके बाद बिहार और महाराष्ट्र सरकार ने भी कोर्ट से अनुरोध किया कि इस याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *