Type to search

छत्तीसगढ़ : नवरात्रि तक सीएम बदलने की संभावना : सू्त्रों

जरुर पढ़ें देश राजनीति

छत्तीसगढ़ : नवरात्रि तक सीएम बदलने की संभावना : सू्त्रों

Share

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के अंदर चल रही गुटबाजी के बीच नवरात्रि में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के नेतृत्व में परिवर्तन हो सकता है और भूपेश बघेल की जगह किसी और को सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि इससे पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का खेमा एक्टिव हो गया है। वृहस्पति सिंह का दावा है कि 35 विधायक जल्द दिल्ली पहुंचेंगे और वे शीर्ष नेतृत्व से मिले बिना वापस नहीं लौटेंगे।

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थक विधायकों का दिल्ली आना जारी है। आज शाम तक बेघेल समर्थक 35 विधायक दिल्ली में होंगे। बताया जा रहा है कि सभी विधायक पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिले बिना वापस नही लौटेंगे। टीएस सिंहदेव खेमे के विधायक के द्वारा रायपुर में दिए गए बयान के बाद भूपेश बघेल गुट के विधायक नाराज है। विधायक वृहस्पति सिंह कहना है कि बार-बार इस तरह के बयानों से जनता के बीच जाना मुश्किल है। जनता सवाल पूछती है।

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने के बाद से लगातार चर्चा है कि मुख्यमंत्री पद ढाई—ढाई वर्ष तक बघेल और फिर राज्य के वरिष्ठ नेता एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को देने की बात हुई थी। ऐसे में ये विधायक बुधवार को दिल्ली पहुंचे हैं। विधायकों के दिल्ली पहुंचने के बारे पूछे जाने पर कांग्रेस के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पुनिया ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उनसे अब तक किसी भी विधायक ने संपर्क नहीं किया है।

इस बारे में बघेल ने बृहस्पतिवार को रायपुर में संवाददाताओं से कहा था, ‘‘अब विधायक कहीं जा भी नहीं सकते क्या? हर कदम पर राजनीति नहीं देखनी चाहिए। कोई व्यक्ति अगर कहीं चला गया है तो उसे राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए।’’ सिंहदेव ने भी इसे तवज्जो नहीं देने की कोशिश करते हुए कहा था, ‘‘अब 70 के 70 जा सकते हैं। इसमें मुद्दा क्या है? अगर विधायक दिल्ली जाते हैं तो इसमें क्या मुद्दा है? उत्तर प्रदेश में कई दिनों तक यह सब चला। छत्तीसगढ़ में नया क्या हो रहा है?’’ उनके मुताबिक, सभी विधायकों की यह भावना है कि आलाकमान जो चाहेगा, वह हम सब मानेंगे।

Chhattisgarh: Chances of changing CM till Navratri: Sources

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *