Type to search

छत्तीसगढ़ : CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

देश

छत्तीसगढ़ : CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

Share

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को ब्राह्मण समाज के खिलाफ टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में उन पर FIR दर्ज हुई थी। रायपुर की एक अदालत के सामने उन्हें इस मामले में पेश किया गया है। मजिस्ट्रेट जनक कुमार हिडको की बेंच में इस मामले की सुनवाई हुई, जिसके बाद उन्हें 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यहां नंद कुमार बघेल ने कहा कि मैं जमानत याचिका प्रस्तुत नहीं करूंगा। मैं इस मामले की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक लड़ूंगा। ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ बघेल के पिता की कथित टिप्पणी पर विवाद के बाद यह कार्रवाई हुई है। पिता नंद कुमार बघेल पर FIR के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह इस तरह की टिप्पणियों से ‘आहत’ हैं और कहा कि उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और पुलिस मामले में उचित कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि उनके 86 साल के पिता कानून से ऊपर नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी साफ तौर पर कहा था कि पिता से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से थे और यह बात सभी को पता है।

ब्राह्मण समुदाय ने रैली निकाली और नंद कुमार बघेल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। उनके ऊपर 153-आ और 505-1, (ख) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

Chhattisgarh: CM Bhupesh Baghel’s father Nand Kumar Baghel sent to judicial custody till September 21

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.