Type to search

Chhattisgarh Politics | डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, भूपेश बघेल आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात

देश राजनीति

Chhattisgarh Politics | डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, भूपेश बघेल आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात

Share

छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री की कलह सामने आने और भूपेश बघेल गुट के 20 से ज्यादा विधायकों ने दिल्ली में डेरा डाल लिया है। मुख्यमंत्री बघेल को भी मिलने के लिए दिल्ली बुलाया गया है। बघेल शुक्रवार दोपहर राहुल गांधी से मिलेंगे। इस बैठक में फिलहाल टीएम सिंह देव को नहीं बुलाया गया है।

राहुल गांधी, बघेल से खुद बात करना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बघेल की मुलाकात हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, बघेल की जगह किसी और को या टीएस सिंहदेव को सीएम बनाए जाने संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता लेकिन इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं है। राहुल गांधी, बघेल से खुद बात करना चाहते हैं। इधर, पार्टी इस मामले को लेकर डैमेज कंट्रोल करने में जुट गई है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने विधायकों के दिल्ली पहुंचने को लेकर एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि हाईकमान ने कि किसी भी विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी विधायक अनुशासन में रहें न मुझे दिल्ली बुलाया गया है, न किसी अन्य विधायक को। मीडिया से ऐसी खबर मिल रही है कि मुझे और विधायकों को हाइकमान ने दिल्ली बुलाया है, ऐसा हाईकमान की तरफ से कोई निर्देश नहीं मिला है। ऐसे में पार्टी के सभी विधायको सें अपील करता हूं कि पार्टी हाईकमान के आदेश का पालन करें और अनुशासन में रहें। दिल्ली में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बड़ा बयान देकर हलचल मचा दी।

सिंहदेव ने तो कह दिया कि जो जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान देगी, उसको निभाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि कहा, “पार्टी में किसको क्या काम करना है, ये हाईकमान तय करता है। क्या कोई व्यक्ति टीम में खेलता है तो क्या कप्तान बनने का नहीं सोच सकता? कोई बनने की बात नहीं है, जो जिम्मेदारी मिले उसको निभाने की है। क्या भूपेश बघेल पचास साल, दस साल या दो साल भी सीएम रह सकते हैं? यह तय नहीं है। जो जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान देगा, उसको निभाना चाहता हूं।”

Chhattisgarh Politics | Congress engaged in damage control, Bhupesh Baghel will meet Sonia Gandhi today

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.