Type to search

Galwan में चीन ने नए साल पर फहराया अपना झंडा, राहुल गांधी ने मोदी से पूछे सवाल

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Galwan में चीन ने नए साल पर फहराया अपना झंडा, राहुल गांधी ने मोदी से पूछे सवाल

Share

चीन के साथ नए साल के मौके पर संबंधों को सामान्य होने की उम्मीद कर रहे भारत को एक बार फिर झटका लगा है. चीन ने गलवान घाटी पर एक बार फिर से अपना दावा किया है. 1 जनवरी 2022 को एक भड़काने वाली कार्रवाई में चीन ने अपने कब्जे वाले गलवान घाटी में अपना राष्ट्रीय झंडा लहराया. इसके बाद चीन की सरकारी मीडिया समेत उसकी प्रोपगैंडा मशीनरी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जोर-शोर से प्रसारित करना शुरू कर दिया.

गलवान में चीन की इस करतूत का असर नई दिल्ली में हुआ. विपक्षी पार्टियों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए पूछा कि गलवान पर पीएम मोदी अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे? ग्लोबल टाइम्स ने गलवान में चीनी सैनिकों द्वारा झंडा फहराने की तारीफ करते हुए लिखा, “गलवान घाटी में, जहां लिखा था एक इंच भी जमीन कभी मत छोड़ो, 1 जनवरी को PLA के जवानों ने चीनी जनता को संदेश दिया.”

https://publish.twitter.com/?url=https://twitter.com/RahulGandhi/status/1477630692137873425

इसी कार्यक्रम का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए चीन की सरकारी मीडिया से जुड़े शख्स शेन सिवेई ने लिखा, “वर्ष 2022 के पहले दिन गलवान घाटी पर चीन का राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया, ये झंडा काफी खास है क्योंकि यही ध्वज कभी थियानमान चौक पर फहराया गया था.” बता दें कि थियानमान चौक चीन में स्थित वही स्थान है जहां चीन ने कभी लोकतंत्र के समर्थक छात्रों पर गोलियों की बौछार कर दी थी. इस घटना में अनगिनत लोग मारे गए थे.

https://publish.twitter.com/?url=https://twitter.com/shen_shiwei/status/1477244792069242881


China hoists its flag on New Year in Galwan, Rahul Gandhi asked questions to Modi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *