Type to search

पाकिस्तान पर भड़का चीन, दे दिया ये अल्टीमेटम

जरुर पढ़ें दुनिया देश

पाकिस्तान पर भड़का चीन, दे दिया ये अल्टीमेटम

Share

चीन ने पाकिस्तान से कराची में हुए ब्लास्ट में शामिल आतंकियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. 26 अप्रैल को पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में एक आत्मघाती हमला हुआ था. इसमें 3 चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हुई थी. इस हमले को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच (Shari Baloch) ने अंजाम दिया था. पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में चीनी नागरिकों पर हमले बढ़े हैं.

पाकिस्तान में चीन के उप राजदूत पांग चुनक्स्यू ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह से मुलाकात की और पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा समेत तमाम मुद्दों पर बात की. गृह मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के गृह मंत्री सनाउल्लाह ने मीटिंग में कहा कि उनका देश यहां काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरे संसाधनों का इस्तेमाल कर रहा है. गृह मंत्री ने कहा, पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम पूरे संसाधनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं, चीनी उप राजदूत चुनक्स्यू ने कहा, उनका देश चाहता है कि कराची मामले में पूरी जांच हो और दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले.

इस दौरान राणा सनाउल्लाह ने कराची हमले में मारे गए चीनी नागरिकों की मौत पर दुख जताया. बयान में कहा गया है कि दोनों नेता चीनी दूतावास और पाकिस्तानी मंत्रालय के बीच सहयोग बढ़ाने में सहमत हुए हैं, ताकि चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. राणा सनाउल्लाह ने कहा, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व में हमारी गठबंधन सरकार पाकिस्तान-चीन संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाएगी. गृह मंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान और चीन किसी भी आंतरिक या बाहरी साजिश को अपनी दोस्ती खराब करने में कामयाब नहीं होने देंगे.

China raged on Pakistan, gave this ultimatum

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *