Type to search

Chirag paswan ने लेटर के बहाने BJP पर साधा निशाना

बड़ी खबर बिहार चुनाव राजनीति राज्य

Chirag paswan ने लेटर के बहाने BJP पर साधा निशाना

Share
Chirag Paswan..

Chirag Paswan.. ने LJP स्थापना दिवस पर कायकर्ताओं को चिट्ठी लिखकर कहा कि कार्यकर्ता सभी सीटों पर अभी से ही चुनाव की तैयारी करें, क्योंकि 2025 से पहले ही विधानसभा चुनाव हो सकता है। चिट्ठी की आड़ में उन्होंने इशारों ही इशारों में BJP पर निशाना साधा है।

पत्र में Chirag Paswan..ने सबसे पहले अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को याद करते हुए कहा कि पापा अब हमारे बीच नहीं है जिससे हम सभी को अपूरणीय क्षति हुई है। उनकी अनुपस्थिति में पहली बार पार्टी ने कोई चुनाव लड़ा। 6 लोकसभा सांसद और एक राज्यसभा सांसद वाली पार्टी के पास दो ही विकल्प था। पहला कि 15 सीटों पर चुनाव लड़े और दूसरा अधिकांश सीटों पर फ्रेंडली फाइट करें। पार्टी के ससंदीय दल ने दूसरा रास्ता चुना।

बिहार फस्ट, बिहारी फस्ट के संकल्प के साथ हमने 135 सीटों पर चुनाव लड़ा। 2015 में हुई विधानसभा चुनाव मेंं हमने एनडीए के साथ चुनाव लड़ा और दो सीटों पर जीत हासिल की। लेकिन 2020 के चुनाव में हम अकेले लड़े, भले ही हमें एक सीटों का नुकसान हुआ लेकिन हमने 24 लाख वोट हासिल करते हुए करीब 6 फीसदी वोट प्राप्त किये जो पार्टी के विस्तार का प्रतीक है।
Chirag Paswan..ने पत्र में आगे लिखा की अगला विधानसभा का चुनाव 2025 से पहले ही हो सकता है। हम सभी को 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी अभी से ही शुरू कर देनी चाहिए। चिराग ने आगे लिखा है कि लोजपा के संस्थापक स्वर्गीय रामविलास पासवान जी के आर्शीवाद से हम सभी बिहार फस्ट बिहारी फस्ट के लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

Chirag Paswan..के इस पत्र को BJP से चल रही नाराजगी के तौर पर भी देखा जा रहा है। क्योंकि BJP ने Chirag Paswan की पिता रामविलास पासवान की मृत्यु से खाली हुई सीट से LJP का पत्ता साफ कर दिया। और इस पर Sushil Kumar Modi का नाम प्रस्तावित कर दिया । जबकि LJP को उम्मीद थी कि इस सीट से Chirag Paswan की मां मां रीना पासवान को राजसभा भेज जाएगा । लेकिन BJP आलाकमान LJP द्वारा विधानसभा चुनाव में विरोधी रुख अख्तियार करने के कारण खुश नहीं थे । क्योंकि इस कारण JDU को कई महत्वपूर्ण सीटें गंवानी पड़ी थी।

हालांकि जब Chirag Paswan.. से BJP द्वारा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री Sushil Modi को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर पूछा गया तब उन्होंने कहा कि वो सीट BJP की ही थी। पार्टी पूरी तरह से इसके लिए स्वतंत्र है कि वो किसे अपना प्रत्याशी बनाना चाहती है। 

लेकिन इससे पूर्व LJP ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपनी मंशा ज़ाहिर कर दी थी । लेकिन इस बार BJP की नाराजगी के आगे Chirag paswan.. की एक न चली । LJP के पार्टी के नेताओं ने भी इस संबंध में कई बार NDA से खुलकर रीना पासवान को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की ।

रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को राज्य सभा चुनाव में उम्मीदवार बनाना रामविलास पासवान के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी: कृष्णा सिंह कल्लू , LJP , मीडिया प्रभारी

Chirag Paswan का कार्यकर्ताओं को पत्र लिखकर विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रखना, साथ ही चुनाव पूर्व NDA द्वारा दिए गए सीट संबंधित मुद्दों पर चिट्ठी में चर्चा करना BJP के साथ संबंधों मे आई तल्खी का इशारा कर रहा है। और संभव है कि आने वाले दिनों में Chirag Paswan.. NDA से इतर अपने राजनीतिक दोस्त का चुनाव कर सकते हैं। या फिर बिहार में तीसरे मोर्चे का भी सुगबुगाहट शुरू हो सकती है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *