Type to search

कश्मीर में तीन दशक बाद खुले सिनेमाहॉल-मल्टीप्लेक्स

देश मनोरंजन

कश्मीर में तीन दशक बाद खुले सिनेमाहॉल-मल्टीप्लेक्स

Share
Cinema hall

जम्मू कश्मीर में सिनेमा प्रेमियों का इंतजार अब खत्म हो गया है. कश्मीर में तीन दशकों के बाद आज पहली बार मल्टीप्लेक्स खुल गया है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में इस मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया. इसके उद्घाटन के साथ ही कश्मीर के लोगों को तीन दशकों के बाद पहली बार मल्टीप्लेक्स पर फिल्म देखने का मौका मिला है.

लेकिन, कश्मीर की धरती पर मल्टीप्लेक्स खुलने की यह राह उतनी आसान नहीं थी. इससे पहले भी कई बार कश्मीर में सिनेमा हॉल खोलने के प्रयास किए गए लेकिन सफल नहीं हो पाए. आज श्रीनगर में जो पहला मल्टीप्लेक्स खुला है, उसमें सबसे पहले आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा फिल्म दिखाई जा रही है, जिसे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी दर्शकों के साथ बैठकर देख रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीनगर में INOX द्वारा तैयार किए गए इस मल्टीप्लेक्स में तीन मूवी थिएटर और एक फूड कोर्ट होगा. यहां 520 लोग एक साथ बैठकर फिल्म देख सकेंगे. फिलहाल, दिन में सुबह नौ बजे से लेकर शाम छह बजे के बीच तीन शो चलाने की योजना है. बाद में दर्शकों की संख्या को देखकर इसमें बदलाव किए जाएंगे. कश्मीर में खुलने जा रहे सिनेमा हॉल को लेकर हंगामा भी जारी है. AIMIM प्रमुख ओवैसी ने साफतौर पर कहा है कि कश्मीर में सिनेमा हॉल खोले जा रहे हैं लेकिन हर शुक्रवार को श्रीनगर की जामिया मस्जिद को बंद कर दिया जाता है.

ओवैसी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल खोल दिए लेकिन हर जुमे को श्रीनगर की जामिया मस्जिद बंद क्यों रहती हैं. कम से कम दोपहर के मैटिनी शो के दौरान तो उन्हें बंद नहीं करें. कश्मीर में सिनेमा हॉल खोले जाने को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का कहना है कि हम जल्द ही जम्मू कश्मीर के हर जिले में इस तरह के मल्टीपर्पस सिनेमा हॉल का निर्माण करेंगे. जल्द ही अनंतनाग, बांदीपोरा, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ और किश्तवाड़ में इस तरह के सिनेमा हॉल का निर्माण किया जाएगा.

Cinema hall-multiplex opened in Kashmir after three decades

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *