Type to search

दिल्ली में छाए बादल-तमिलनाडु में रेड अलर्ट, इस बार रिकॉर्डतोड़ ठंड के लिए रहें तैयार

देश

दिल्ली में छाए बादल-तमिलनाडु में रेड अलर्ट, इस बार रिकॉर्डतोड़ ठंड के लिए रहें तैयार

Share
Delhi Weather

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली में मंगलवार की सुबह हल्की बारिश हुई, बुधवार की सुबह भी आसमान बादलों से घिरा दिखा, धूप हल्की दिखाई दी. सुबह और शाम तापमान गिरने से ठंड का एहसास हो रहा है. यूपी बिहार सहित पूरे उत्तर बिहार में सर्दी ने अब दस्तक दे दी है. इसके साथ ही कोहरा भी बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं. दिल्ली का बुधवार का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं, पहाड़ों में लगातार बर्फबारी जारी है.

दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है. राजधानी में सुबह के वक्त कोहरा और हल्की धुंध भी देखी गई और आसमान बादलों से घिरा रहा. दिल्ली में वायु की गुणवत्ता 300 के पार रहने का अनुमान है जो कि बेहद खराब श्रेणी में आती है. स्काईमेट वेदर के मुताबिक, देश के कई राज्यों, केरल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड समेत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं. तो वहीं, राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है. व

मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश के आसार जताए हैं और इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. विभाग के मुताबिक तमिलनाडु में इस पूरे हफ्ते अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी और वहां का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है.

इस साल रिकार्ड तोड़ गर्मी और फिर कई राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद इस बार ठंड भी अपना रिकार्ड तोड़ सकती है. दिसंबर, जनवरी एवं फरवरी, इन तीन महीनों के दौरान पूरे उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. कहा जा रहा है कि इस बार न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री तक जा सकता है. इस साल शीतलहर और कोहरे की भी मार पड़ने वाली है.

Cloudy in Delhi – red alert in Tamil Nadu, this time be ready for record breaking cold

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *