Type to search

CM Nitish Kumar..को जब याद आया बचपन

बिहार चुनाव राजनीति राज्य

CM Nitish Kumar..को जब याद आया बचपन

CM Nitish Kumar
Share on:

CM Nitish Kumar.. को आज अपने घर और बचपन की याद आ गई । यही कारण है कि 7वीं बार बिहार का मुख्यमंत्री बनने के बाद सीधे अपने बख्तियारपुर स्थित घर पहुंचे। और इसके बाद मकान की छत पर जाकर घर का मुआयना किया। सीएम नीतीश के साथ उनके परिवार के नजदीकी सदस्य मौजूद थे।

बिहार के CM Nitish Kumar का जन्म पटना जिले के बख्तियारपुर में हुआ है। उनका पैतृक घर नालंदा जिले के कल्याण बिगहा में हैं। छुट्टियों में नीतीश कुमार अपनी मां के साथ बचपन में वक्त व्यतीत करने के लिए गांव आते थे। गांव के जिस घर में नीतीश कुमार कभी चहलकदमी किया करते थे, आज अभी वहां उनकी यादें हैं। उन यादों को तरोताजा करने नीतीश कुमार साल में एक-दो बार गांव पहुंच जाते हैं।

CM Nitish Kumar..का पुराना घर खंडहर में तब्दील हो रहा था। वर्षों से वह विरान पड़ा था। लोगों को घर की हालत देख ताज्जुब होती थी कि सीएम का घर ऐसा है। गाँव वाले बताते हैं कि नीतीश कुमार के पास पैसा कहा है कि वह घर बनवाते। उनके चाहने वालों ने चंदा कर उनका घर बनवाया है। जिससे जो भी मदद बनी है कि लोगों ने किया है। 2019 में यह घर बन कर तैयार हुआ था। घर बनने के बाद नीतीश कुमार इसमें आए हैं।

अपने घर में कदम रखने से पहले उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की । इसके बाद वे बड़ी ठाकुरवाड़ी के प्रांगण में मंदिर सह राधा कृष्ण जी के नवनिर्मित मूर्ति एवम धर्मशाला का लोकार्पण किया । नीतीश कुमार जब कल्याण बिगहा आते हैं, तो सबसे मंदिर जाकर आशीर्वाद लेते हैं। यह मंदिर उनके घर के सामने ही बना हुआ है। पहली बार भी नीतीश कुमार ने जब नामांकन दाखिल किया था, तब इसी मंदिर से आर्शीवाद लेकर गए थे।

अपने घर का मुआयना करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने बचपन के स्कूल श्री गणेश उच्च विद्यालय का भ्रमण किया और हो रहे विकास कार्यो को देखा। साथ ही विद्यार्थी जीवन से जुड़ी कई यादें साझा की ।

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *