Type to search

कोयला घोटाला: ईडी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को भेजा समन

जरुर पढ़ें देश राजनीति

कोयला घोटाला: ईडी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को भेजा समन

Share

तृणमूल कांग्रेस की इन दिनों मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. आए दिन पार्टी के नेता ईडी के घेरे में आ रहे हैं. इसी क्रम में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को ‘कोयला चोरी घोटाले’ की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए मंगलवार को समन जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को शुक्रवार की सुबह अपने कोलकाता स्थित कार्यालय में पेश होने को कहा है. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए आशंका जतायी थी कि केंद्रीय एजेंसियां उनके भतीजे और अन्य वरिष्ठ नेताओं को नोटिस भेज सकती है.

इसके अलावा ममता बनर्जी ने कहा, “अभिषेक ने आज एक अच्छा भाषण दिया, उसे कल ईडी या सीबीआई द्वारा बुलाया जा सकता है. पहले उन्हें नोटिस दिया गया था, उनकी पत्नी को नोटिस दिया गया था. अब मुझे लगता है कि उनके बेटे को भी बुलाया जाएगा. अपने बेटे को ले लो, जब वे तुम्हें बुलाएंगे, उन्हें भी देखना चाहिए कि दो साल का बच्चा कितना मजबूत है.” इसके अलावा अभिषेक बनर्जी ने भी कहा, “हम इतनी बड़ी रैली कर रहे हैं, मैं लिखित में दे सकता हूं कि वे चार-पांच दिनों में कुछ करेंगे. हम झुकेंगे नहीं.” बता दें कि ईडी द्वारा अभिषेक बनर्जी से दो बार पूछताछ की जा चुकी है.

मामले के सिलसिले में 21 मार्च को अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी से दिल्ली में आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी. इसके बाद उन्होंने उच्चतम न्यायालय का रुख किया और अनुरोध किया कि उनसे कोलकाता में पूछताछ की जाए. सुप्रीम कोर्ट ने तब एजेंसी को कोलकाता में उनसे पूछताछ करने का निर्देश दिया था. अभिषेक बनर्जी के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्हें समन नहीं मिला है, लेकिन अगर उन्हें समन किया जाता है, तो उन्हें पूछताछ का सामना करना पड़ेगा.

Coal scam: ED summons Mamata Banerjee’s nephew Abhishek

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *