Type to search

सांसदों के निलंबन पर भाजपा और विपक्ष में टकराव, धरने पर दोनों दलों के नेता

जरुर पढ़ें देश राजनीति

सांसदों के निलंबन पर भाजपा और विपक्ष में टकराव, धरने पर दोनों दलों के नेता

Share

संसद शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी विपक्ष का हंगामा जारी है। संसद के दोनों सदनों लोकसभा व राज्यसभा में विपक्ष 12 सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग कर रहा है। हालांकि, सभापति का मानना है माफी मांगने पर ही निलंबन रद्द करने के बारे में विचार किया जा सकता है। हंगामें के बीच सदन की कार्रवाई बार-बार बाधित हो रही है।  

12 सांसदों के निलंबर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे विपक्ष पर भाजपा सांसदों ने निशाना साधा है। शुक्रवार को राज्यसभा के सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास विपक्ष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा सांसद मानसून सत्र में संसद में हुए हंगामे से संबंधित तख्तियां लेते हुए विरोध करते दिखाई दिए। एक तरफ विपक्ष के सांसद निलंबन वापस लेने की मांग कर रहे हैं, तो भाजपा के राज्यसभा सांसदों ने विपक्ष के सांसदों पर सदन की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा सांसदों की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों का यहां आना और हमारे जख्मों पर नमक मलना बेवजह उकसाने का काम है। इस मसले पर उन्हें एकजुटता दिखाई चाहिए थी। हमारे सहयोगी साथियों को गलत तरह से संसद से निष्काषित कर दिया गया है, वह भी उस पार्टी के द्वारा जिसने संस्थागत व्यवधान उत्पन्न किए हैं। 

इस बीच सरकार की ओर से केंद्रीय सतर्कता आयोग (संशोधन) विधेयक, 2021 और दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना (संशोधन) विधेयक, 2021 को लोकसभा में पेश किया गया।

Conflict between BJP and opposition over suspension of MPs, leaders of both parties on dharna

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *